जबलपुर में बाड़ी के विवाद पर दम्पति की नृशंस हत्या..!

जबलपुर में बाड़ी के विवाद पर दम्पति की नृशंस हत्या..!

प्रेषित समय :15:41:13 PM / Sat, Dec 4th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम रामनगर गोसलपुर में खेत में बाड़ी लगाने के विवाद पर गांधी दिप्पू उर्फ दीपक ने अपने जीजा दीपक कोल के साथ मिलकर दम्पति पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी, माता-पिता पर हमला होते देख बेटी चीख पड़ी, शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिन्हे देख हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले, घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने सरगर्मी से तलाश करते हुए आरोपियों को हिरासत में ले लिया. घटना के बाद गांव में आज सुबह से मातम छाया रहा, जिसने भी हादसे के बारे में सुना तो स्तब्ध रह गया.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रामनगर निवासी लाला कोल का खेत में बाड़ी लगाने को लेकर गांव के ही गांधी दिप्पू उर्फ दीपक कोल से विवाद चल रहा था, विवाद के चलते दोनों पक्षों के बीच कई बार विवाद की स्थिति निर्मित हुई, लेकिन गांव वालों के हस्तक्षेप के कारण मामला शांत हो जाता था, लेकिन गांधी दिप्पू हर वक्त बदला लेने की फिराक में रहता था, बीती शाम 4 बजे के लगभग डेलवाले खेत में दिप्पू उर्फ दीपक अपने जीजा दीपक कोल के साथ मिलकर खेत में बाड़ी लगा रहे थे, इस दौरान लाला कोल व उनकी पत्नी वर्षा पहुंच गई, जिन्होने बाड़ी लगाने से मना किया तो साले-जीजा ने गाली गलौज करना शुरु कर दिया, लाला कोल ने गाली बकने से मना किया तो दोनों ने कुल्हाड़ी निकालकर लाला कोल के सिर पर हमला कर दिया, हमले में लाला कोल के सिर पर चोट आई और वे खेत में ही गिर गए, लाला कोल पर हमला होते देख पत्नी वर्षा कोल बीच बचाव करने के लिए जैसे ही आई तो दोनों ने वर्षा पर भी दनादन वार किए, जिससे वे भी गिर गई. इधर छोटी बेटी कल्पना कोल उम्र 13 वर्ष स्कूल से घर आई तो देखा कि माता-पिता नहीं है, जिसपर वह तलाश करते हुए खेत पहुंच गई, खेत पहुंचने पर देखा कि साला जीजा द्वारा उसके माता पिता पर कुल्हाड़ी से हमला किया जा रहा है तो वह चीखकर भागते हुए घर आई और बहन रश्मि सहित अन्य परिजनों को जानकारी दी, बेटी कल्पना की चीख पुकार सुनकर खेत में कार्यरत लोगों सहित आसपास के लोग भागते हुए पहुंच गए, देखा तो लाला कोल व उनकी पत्नी वर्षा खून से लथपथ हालत में पड़े है, दोनों को उठाकर तत्काल शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने लाला कोल को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया, वहीं वर्षा कोल की हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया, जहां पर आज सुबह वर्षा कोल की भी उपचार के दौरान मौत हो गई. हत्या की सनसनीखेज वारदात की खबर के बाद गांव में हड़कम्प मच गया, जिसने भी घटनाक्रम के बारे में सुना तो स्तब्ध रह गया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ के बाद आरोपियों की तलाश शुरु कर दी, इस बीच खबर मिली कि दिप्पू उर्फ दीपक कोल उम्र 18 वर्ष व उसका जीजा दीपक कोल उम्र 28 वर्ष निवासी सुहागी अधारताल कुछ दूर पर ग्राम रानीताल नहर के किनारे छिपे है, जिसपर पुलिस ने दबिश देकर दोनों को हिरासत में ले लिया. घटना को लेकर गांव में आज सुबह से भी मातम छाया रहा, घर पर परिजनों से लेकर रिश्तेदारों की भीड़ लगी रही. आरोपियों को पकडऩे में गोसलपुर टीआई पुष्कर मिश्रा, एसआई दीपू कुशवाहा, सतीष अनुरागी, विनोद बागरी, एएसआई राजेश मिश्रा, आरपी चौधरी, आरक्षक समरसिंह, सतेन्द्र, रिंकेश, तरुण, नेमचंद, अवधेश, शिवकुमार की सराहनीय भूमिका रही.

घर में घुसकर जीजा पर प्राणघातक हमला-

इसी तरह ग्वारीघाट के नर्मदा नगर क्षेत्र में रहने वाले संजय कोरी उम्र 46 वर्ष पर उस वक्त साले करन कोरी ने अपने साथी निक्की दीवान के साथ मिलकर चाकुओं से जानलेवा हमला किया, हमले में संजय के पेट व पसली में गंभीर चोटें आई. घायल संजय को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर संजय की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि संजय की पत्नी राजश्री अपने मायके शीतलामाई में है, जिसे संजय बुलाने के लिए गया था, जहां पर साले करन ने विवाद करते हुए राजश्री को भेजने से मना कर दिया था. पुलिस ने इस मामले में हमलावर करन कोरी व निक्की दीवान के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पत्नी को बहन बनाकर पति कराता था शादियां, फिर लाखों रुपए लेकर भाग जाते, दोनों गिरफ्तार

जबलपुर में बंद कमरे में मिली डाक्टर की लाश, चार दिन से फ्लैट से आ रही थी बदबू

जबलपुर में 8 सूदखोरों का ब्याज देते देते सड़क पर आ गया लकवा पीड़ित, फिर भी मूलधन बाकी

WCR की वाणिज्य विभाग की कार्यवाही से हड़कंप, जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए तीन अवैध वेंडर

टिकिट चेकिंग अभियान में सबसे आगे निकला डब्ल्यूसीआर का जबलपुर मंडल: एक माह में वसूला 8 करोड़ का रिकार्ड जुर्माना

जबलपुर में विधवा को निकाह का झांसा देकर 15 साल तक रेप..!

Leave a Reply