पंजाब में खुद को नहीं संभाल पा रही कांग्रेस, अब इस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र, कहा- सिद्धू को कमान देना सबसे बड़ी गलती

पंजाब में खुद को नहीं संभाल पा रही कांग्रेस, अब इस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र, कहा- सिद्धू को कमान देना सबसे बड़ी गलती

प्रेषित समय :14:22:05 PM / Mon, Dec 6th, 2021

चंडीगढ़. आए दिन अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के विरोध में एआईसीसी के कोऑर्डिनेटर और पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है. उन्होंने इस्तीफे में लिखा है कि आपने पंजाब कांग्रेस की कमान गलत हाथों में सौंप दी है. जगदीश टाइटलर को पार्टी में तरजीह दिए जाने पर भी उन्होंने आपत्ति जाहिर की है और कहा है कि हाईकमान के इस निर्णय से भी मैं आहत हुआ हूं.

उन्होंने सिद्धू को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए लिखा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हम 2022 विधानसभा चुनाव जीतने में पूरी तरह से सक्षम थे, लेकिन आपने सिद्धू को कमान सौंप दी. जिसके बाद की सरकार विरोधी टिप्प्णियों से बचाव करना मुश्किल हो गया है. उन्होंने लिखा कि हालांकि सीएम चन्नी अच्छा काम रहे हैं लेकिन सिद्धू द्वारा रोजाना किए जा रहे ट्वीट पार्टी और सरकार की छवि को नुकसान पहुचा रहे हैं.

सोनिया को भेजे इस्तीफे में उन्होंने यह भी याद दिलाया कि वह 15 साल से पार्टी की उन सभी जिम्मेदारियों को निभा रहे थे जो उन्हें दी गई थी. उन्होंने लिखा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार ने उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकद्दमे दायर किए और उनका कारोबार तक चौपट हो गया, लेकिन वह कांग्रेस के साथ खड़े रहे. उन्होंने कहा कि अब वह पंजाब में कांग्रेस और सरकार के साथ हो रही बकवास को बर्दाश्त नहीं कर सकते. इसलिए वह अपनी स्वेच्छा से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं.

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस का अघ्यक्ष बनने के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू रोजाना नई मुसीबतें खड़ी कर रहे हैं. चन्नी सरकार द्वारा की गई नियुक्तियों को लेकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. ड्रग्स और बेअदबी के मामलों को लेकर भी वह अपनी सरकार के प्रति आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंड ग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने थामा कांग्रेस का हाथ, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

केरल निवासी नन की पंजाब में मौत, चर्च ने बताया आत्महत्या

पंजाब के होशियारपुर में कोरोना से हड़कंप, 13 छात्र पॉजिटिव मिलने के बाद 10 दिन के लिए स्कूल बंद

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

मुख्यमंत्री चन्नी का बड़ा ऐलान: पंजाब में माफ होंगे ऑटो चालकों के जुर्माने, देना होगा सिर्फ 1 रुपया

Leave a Reply