14 हजार रन बनाने क्रिस गेल के अंतिम इंटरनेशनल मैच की जगह और तारीख तय

14 हजार रन बनाने क्रिस गेल के अंतिम इंटरनेशनल मैच की जगह और तारीख तय

प्रेषित समय :09:21:04 AM / Tue, Dec 7th, 2021

जमैका. क्रिस गेल का नाम ही क्रिकेट के फैंस के लिए काफी है. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड दमदार है. लेकिन टी20 में क्रिकेट में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है, शायद ही वहां तक कोई पहुंचा हो. वे 14 हजार रन और 22 शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप  में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की इच्छा जताते हुए घरेलू मैदान पर अंतिम मुकाबला खेलने की बात कही थी.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल की विदाई की तैयारी कर ली है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, 16 जनवरी को जमैका में वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच होने वाला एकमात्र टी20 मैच गेल का अंतिम इंटरनेशनल मैच हो सकता है. आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 से 16 जनवरी के बीच तीन वनडे और एकमात्र टी20 का मुकाबला जमैका के सबिना पार्क में खेला जाना है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने पिछले महीने कहा था कि सभी को लगता है कि अंतिम मैच के लिए क्रिस गेल को घर में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए. आयरलैंड की सीरीज इसके लिहाज से उपयुक्त है. क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 में नाबाद 175 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी 2 तिहरे शतक जड़ चुके हैं. वे ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. कई दिग्गज यहां तक नहीं पहुंच सके हैं.

क्रिस गेल का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा था. वे 5 मैच में 9 की औसत से सिर्फ 45 रन बना सके थे. लेकिन ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड उनका बेहद शानदार है. वे 22 शतक और 87 अर्धशतक के साथ टी20 में 14,321 रन बना चुके हैं. टेस्ट में उन्हाेंने 333 रन के सबसे बड़े स्कोर के साथ 7 हजार से अधिक रन जड़े हैं. वहीं वनडे के 301 मैच में 38 की औसत से 10,480 रन बनाए हैं. 25 शतक और 54 अर्धशतक लगाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

Leave a Reply