मध्य प्रदेश: 8 बच्चों के कथित धर्मांतरण पर मिशनरी स्कूल पर पथराव, अंदर छात्र दे रहे थे एग्जाम

मध्य प्रदेश: 8 बच्चों के कथित धर्मांतरण पर मिशनरी स्कूल पर पथराव, अंदर छात्र दे रहे थे एग्जाम

प्रेषित समय :12:15:35 PM / Tue, Dec 7th, 2021

विदिशा. मध्य प्रदेश के विदिशा में एक मिशनरी स्कूल में जमकर बवाल हुआ है. स्कूल प्रबंधन पर 8 बच्चों के ईसाई में धर्मांतरण करने का आरोप लगा है. कथित धर्मांतरण के विरोध में स्कूल में तोड़फोड़ की गई है. स्कूल पर बाहर से पथराव भी किया गया. जब पथराव किया जा रहा था तो अंदर विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही थी. विदिशा जिले के गंजबासौदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में हिंदू संगठन के कुछ गुस्साए लोगों ने स्कूल परिसर में हंगामा किया. उनका कहना था कि स्कूल में धर्मांतरण कराया जा रहा है. इसका विरोध वे कर रहे हैं. बच्चों को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण करने का आरोप लगाया गया है

गुस्साए लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी दिया. बता दें कि पिछले दिनों सेंट जोसेफ स्कूल के 8 बच्चों के कथित धर्मांतरण का मामला सामने आया था. लगातार पिछले दिनों ज्ञापन दिए जा रहे थे. हंगामे को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी शहर के स्थानीय चर्च, भारत माता कॉन्वेंट स्कूल और सेंट जोसेफ स्कूल में तैनात कर दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए. मामले में एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामला जांच में ले लिया है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मिशनरी स्कूल में बच्चों के धर्मांतरण कराने की चर्चा हो रही थी. गंजबासौदा में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का नाम सोशल मीडिया पर धर्मांतरण को लेकर चर्चाओं में था. सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की गई थी, जिसमें बच्चों के ऊपर जल छिड़ककर उन्हें ईसाई बनाकर उनका धर्मांतरण करने की बात कही जा रही थी. घटना के बाद गंजबासौदा के अन्य मिशनरी स्कूल एवं चर्च पर सुरक्षा प्रबंध किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल सुसाइड केस पर सीएम शिवराज सख्त, राज्य में चलाया जाएगा सूदखोरों के खिलाफ अभियान, तोड़ी जाएगी कमर

भोपाल का मिंटो हॉल अब कुशाभाऊ ठाकरे के नाम से जाना जायेगा, बंद होगा बार

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

एमपी में परिवहन आयुक्त को हाईकोर्ट की फटकार, अवैध आटो संचालन मामले में पेश रिपोर्ट खारिज..!

एमपी पंचायत चुनाव के पहले निर्वाचन क्षेत्रों में 3 साल से एक जगह जमे अधिकारी-कर्मचारी हटेंगे

एमपी पुलिस के ऐसे डीएसपी साहब, साइकिल पर ले आये दुल्हनिया

एमपी में एक साथ दो डिग्री लेने वाले चयनित शिक्षकों की नियुक्ति निरस्त

Leave a Reply