पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित कीं कमेटियां, माकन, अंबिका और सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित कीं कमेटियां, माकन, अंबिका और सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

प्रेषित समय :12:56:15 PM / Tue, Dec 7th, 2021

चंडीगढ़. कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव से जुड़ी विभिन्न कमेटियों का गठन कर दिया है. उम्मीदवारों के चयन के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता कांग्रेस महासचिव अजय माकन करेंगे, जबकि चंदन यादव और कृष्णा अलावरु बतौर सदस्य के तौर पर होंगे. कमेटी में पदेन सदस्य के तौर पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा और पंजाब कांग्रेस से जुड़े सचिव होंगे.

स्क्रीनिंग कमेटी का काम पंजाब कांग्रेस की तरफ से आये संभावित उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देना और कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के सामने उम्मीदवारों के नाम पेश करना है. उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति का होता है. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन पंजाब के पिछले दिनों चले घटनाक्रम में काफी सक्रिय थे और पर्यवेक्षक के तौर पर नए मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए विधायकों की राय जानने गए थे.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्क्रीनिंग कमेटी के अलावा पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तीन और कमेटियों का गठन किया है. पंजाब विधानसभा चुनाव के कोआर्डिनेशन के लिए पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की काफी करीबी हैं.

इसके अलावा कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति की बागडोर सुनील जाखड़ के हाथ में दी है. सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. पंजाब में कांग्रेस का घोषणापत्र बनाने का जिम्मा कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा को दिया गया है जो कि पूर्व में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में खुद को नहीं संभाल पा रही कांग्रेस, अब इस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र, कहा- सिद्धू को कमान देना सबसे बड़ी गलती

कंगना रनोट पर पंजाब के रोपड़ में हमला, भीड़ ने एक्ट्रेस की कार को घेरकर माफी मांगने को कहा

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंड ग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने थामा कांग्रेस का हाथ, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

केरल निवासी नन की पंजाब में मौत, चर्च ने बताया आत्महत्या

Leave a Reply