यूपी के बरेली में जहरीली गैस से 3 मजदूरों की मौत, एग्रो कंपनी में टैंक साफ करने उतरे थे

यूपी के बरेली में जहरीली गैस से 3 मजदूरों की मौत, एग्रो कंपनी में टैंक साफ करने उतरे थे

प्रेषित समय :16:13:45 PM / Tue, Dec 7th, 2021

बरेली. बरेली में बीएल एग्रो खाद्य तेल फैक्ट्री में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. कंपनी के 7 मजदूर टैंक की सफाई के लिए अंदर उतरे. लेकिन अंदर की जहरीली गैस से सभी बेहोश हो गए. कंपनी के अधिकारियों ने सभी को अस्पताल भेजा. जहां इलाज के दौरान 3 की मौत हो गई. जबकि 4 मजदूरों की हालत खतरे से बाहर है.

लापरवाही से हुआ हादसा

मामला सीबीगंज के जौहरपुर गांव का है. मृतकों की पहचान विजय, नीरज और यासीन के रूप में हुई है. हादसे की जानकारी पर एडीएम सिटी राम दुलारे पांडेय मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि डीएम से बात कर इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी. जांच के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का ऑडिट भी होगा. लापरवाही मिलने पर फैक्ट्री मैनेजमेंट के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. एडीएम सिटी ने कर्मचारियों की नियुक्ति के संबंध में जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं.

फैक्ट्री, पोस्टमार्टम हाउस और अस्पताल में पुलिस फोर्स तैनात

इस पूरे घटनाक्रम पर दोपहर तक कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं था. दोपहर में स्स्क्क रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. घटना में बेहोश 3 मजदूरों की मौत हो गई है. पूरे मामले की गंभीरता से जांच के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. किसी तरह के हंगामे को काबू में करने के लिए फैक्ट्री, पोस्टमार्टम हाउस और अस्पताल में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. अस्पताल में भर्ती मजदूरों का अच्छी तरह से इलाज करने के निर्देश दिए गए हैं.

3 दिन से आ रही थी गैस की बदबू

वहीं, फैक्ट्री के मैनेजर प्रेम बाबू शर्मा का कहना है कि हादसे की जांच कंपनी की टीमें भी कर रही हैं. सभी मजदूरों के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी है. मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. उधर, दोपहर में श्रम विभाग के अधिकारी भी फैक्ट्री में जांच करने पहुंचे. कंपनी के मैनेजर ने बताया कि 3 दिन पहले ही सफाई होनी थी. लेकिन टैंक से गैस की महक आ रही थी. इसलिए उस दौरान मजदूरों को सफाई के लिए मना कर दिया गया था. कहा गया था कि जब तक गैस पूरी तरह खत्म न हो जाए, कोई अंदर नहीं उतरेगा. इसके बावजूद आज किसी सुपरवाइजर की लापरवाही से यह घटना हो गई. कंपनी इसकी जांच कर रही है. दोषी सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में पहली बार काशी विश्वनाथ मंदिर में होगी योगी सरकार की कैबिनेट बैठक

यूपी के इटावा में चाची और भतीजे में हो गया इश्क, फिर पेड़ से लटकी मिली दोनों की लाश

मायावती का ऐलान- यूपी में बनाएंगे 2007 से भी मजबूत सरकार, उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

यूपी के महोबा में तीन बच्चों की धारदार हथियार से हत्या, फांसी पर लटका मिला मां का शव

अखिलेश यादव का दावा: यूपी चुनाव में कांग्रेस को नकार देगी जनता, नहीं मिलेगी एक भी सीट

यूपी के मैनपुरी के सैनिक स्कूल में 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में मचा हड़कंप

Leave a Reply