ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर, शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड

ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर, शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड

प्रेषित समय :13:06:29 PM / Tue, Dec 7th, 2021

लंदन. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की वजह से पूरी दुनिया में हलचल है. इसकी वजह से कई देशों ने पाबंदियां लगाने का ऐलान किया है. दक्षिण अफ्रीका से फैले इस वायरस की चपेट में ब्रिटेन बुरी तरह से आता जा रहा है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद ने संसद में कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन का देश के क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर प्रसार शुरू हो गया है.

जावेद ने हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक वायरस के इस स्वरूप के कुल 336 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से स्कॉटलैंड में 71 और वेल्स में चार मामले सामने आये हैं. उन्होंने कहा, इनमें ऐसे मामले भी हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय यात्रा से कोई संबंध नहीं है. इसलिए हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि अब ब्रिटेन के कई क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर इसका प्रसार हो रहा है.

इधर, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने सोमवार को कहा कि दुनिया को वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बारे में बताने के लिए दक्षिण अफ्रीका तथा अन्य अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाना पाखंडपूर्ण, कठोर और अवैज्ञानिक है. शांति और सुरक्षा के लिए ‘दकार अंतरराष्ट्रीय मंच’ को संबोधित करते हुए रामाफोसा ने कहा कि इन प्रतिबंधों के माध्यम से उन लोगों और सरकारों को सजा दी जा रही है जिन्होंने विश्व को कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप के बारे में बताया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JTPCL के सीईओ के बेटे की शादी में जबलपुर आया जर्मन युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

जयपुर में 2 और Omicron के संदिग्ध मिले! यूक्रेन से आई युवती मिली कोरोना संक्रमित

जबलपुर के होटल में मिला रशियन यात्री, मचा हड़कम्प, कोरोना जांच कराने से कर रहा था इंकार

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8 हजार 306 नए केस दर्ज, ओमिक्रोन से 21 लोग पॉजिटिव

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंताएं, पांच राज्यों में वायरस ने मारी एंट्री- एक दिन में सामने आए 17 नए केस

Leave a Reply