टीम चयन को लेकर कोहली, द्रविड की चयनकर्ताओं से ठनी, कोच, कप्तान सीनियर्स प्लेयर्स के साथ

टीम चयन को लेकर कोहली, द्रविड की चयनकर्ताओं से ठनी, कोच, कप्तान सीनियर्स प्लेयर्स के साथ

प्रेषित समय :15:59:27 PM / Wed, Dec 8th, 2021

नई दिल्ली. टीम इंडिया को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज के लिए टीम की घोषणा मंगलवार को की जानी थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ की सीनियर खिलाडिय़ों को टीम में रखने को लेकर सेलेक्टर्स से ठन गई है. इस कारण इसमें देरी हो रही है. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी अच्छे फॉर्म में नहीं हैं.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को एक और मौका दे सकती है. हालांकि इशांत का चयन उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. हालांकि वे उनकी जगह युवाओं को मौका देना चाहते हैं. लेकिन कोच और कप्तान सीनियर्स के साथ हैं. इशांत चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि साउथ अफ्रीका की सीरीज हमारी कठिन सीरीज से में एक है.

रहाणे और पुजारा के फॉर्म में लौटने का भरोसा

अधिकारी ने कहा कि टीम साउथ अफ्रीका (ढ्ढठ्ठस्रद्बड्ड 1ह्य स्शह्वह्लद्ध ्रद्घह्म्द्बष्ड्ड) में अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में कोच और कप्तान को अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजार पर पूरा भरोसा है. उम्मीद है कि दोनों दौरे पर फॉर्म हासिल कर लेंगे. रहाणे का साउथ अफ्रीका में टेस्ट का औसत 53 को जबकि पुजारा का 31 का है. इशांत शर्मा हालांकि 7 टेस्ट में सिर्फ 20 विकेट ले सके हैं.

वनडे टीम की घोषणा बाद में

दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे के मुकाबले भी खेलने हैं. लेकिन सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होनी है. ऐसे में वनडे टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. विजय हजारे ट्रॉफी भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर भी नजर रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 50 जीत दर्ज करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, धोनी और पोंटिंग पीछे छूटे

टीम इंडिया का यह है प्लान : रोहित ने कहा- कप्तानी छोडऩे के बावजूद कोहली टीम के लिए अहम, द्रविड बोले,- वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरूरी

आईपीएल में रिटेन हुए खिलाडिय़ों की सूची आई सामने, धोनी, कोहली, रोहित और बुमराह अपनी टीम के साथ बने रहेंगे

विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मांगा आराम, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

Leave a Reply