सिंघु बॉर्डर से 80 फीसदी किसान घर लौटे, 15 दिसंबर तक खाली हो जाएंगे दिल्ली के बॉर्डर

सिंघु बॉर्डर से 80 फीसदी किसान घर लौटे, 15 दिसंबर तक खाली हो जाएंगे दिल्ली के बॉर्डर

प्रेषित समय :12:07:05 PM / Sun, Dec 12th, 2021

नई दिल्ली. केंद्र सरकार की ओर से तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद दिल्‍ली की सीमा पर बैठे किसान अब अपने घर की ओर लौटने लगे हैं. हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि वह सबके जाने के बाद ही यहां से जाएंगे. सिंघु बॉर्डर से करीब 80 फीसदी किसान वापस चले गए हैं, जबकि गाजीपुर बॉर्डर से करीब 50 फीसदी किसान अपने घरों की ओर लौटें हैं. टिकरी बॉर्डर पर भी 60 से 70 फीसदी किसान अपने घर की ओर लौट गए हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत पहले ही कह चुके हैं कि दिल्‍ली की सीमाओं से 15 दिसंबर तक सभी किसान वापस चले जाएंगे और सभी सड़कों को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से तीन कृषि कानून को पूरी तरह से वापस लिए जाने और किसानों की सभी मांगों को मानने के बाद किसानों ने अपना आंदोलन खत्‍म करने का फैसला लिया है. संयुक्त किसान मोर्चा और केंद्र सरकार के बीच कई अहम मुद्दों पर सहमति बनने के बाद किसान संगठनों ने शनिवार की सुबह से ही दिल्‍ली के बॉर्डर को खाली करना शुरू कर दिया था. किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ किया कि वापसी के अभियान को पूरा होने में अभी चार-पांच दिन लगेंगे.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान 15 दिसंबर तक दिल्ली सीमा पर अपना आंदोलन स्थल पूरी तरह से खाली कर देंगे. उन्होंने कहा कि किसानों का पहला समूह शनिवार को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गया. इस बीच यहां के किसानों ने मिठाइयां बांटकर तीन कृषि कानूनों को निरस्त होने का जश्न मनाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विजय रैली के बाद आज से दिल्ली के बॉर्डर होंगे खाली, जाने से पहले सीमाओं की सफाई करेंगे किसान

दिल्ली के युवक से जबलपुर की महिला को सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, वीडियो कॉल पर टूटी मर्यादाएं, अब हो गई मुसीबत

एयरशेड स्तर के नियंत्रण से 2030 तक दिल्ली की सर्दियों में प्रदूषण 35% तक किया जासकता है कम: TERI

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 ब्लास्ट के बाद मचा हड़कंप, लैपटॉप में विस्फोट होने की खबर

दिल्ली: नौ साल की बच्ची से उसके जीजा ने ही किया दुष्कर्म

Leave a Reply