अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

प्रेषित समय :09:52:11 AM / Sun, Dec 12th, 2021

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में अवंतीपोरा के बरागाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. घटना के बारे में बताते हुए आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी ढेर हो गया है. इससे पहले खबर आई थी कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने बारगाम में एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया है. जैसे ही टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे करीब चार दिन पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ हुई थी. जिसमें तीन अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों की मौजूदगी है. जिसके बाद उन्होंने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया. पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद जवाबी फायरिंग की गई.

शोपियां मुठभेड़ की जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच दिनभर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए. बाद में फिर इन आतंकियों की पहचान कर ली गई. इनके नाम आमिर हुसैन, रईस अहमद और हसीब युसूफ हैं. पुलिस के प्रवक्ता ने आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार बताया कि, तीनों आतंकी, आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले समूहों से जुड़े थे. इन्होंने सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर कई हमले भी किए हैं.

मारे गए इन तीनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद मिले. जिनमें एक पिस्तौल और एक एके-47 राइफल शामिल है. बता दें बीते कुछ समय से जम्मू कश्मीर में आम नागरिकों पर हमले तेजी से बढ़े हैं. ऐसी खबर भी सामने आई कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI कश्मीर की शांति भंग करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रही है. पाकिस्तान पानी जैसे रास्तों से भी आतंकियों को भेज रहा है. आईएसआई साजिश के तहत आम नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है. हालांकि उसकी इन्हीं कोशिशों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना आए दिन आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है. जिसके तहत घाटी से आतंकियों का सफाया किया जा रहा है. ताकि आम नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा दी जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के युवक से जबलपुर की महिला को सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, वीडियो कॉल पर टूटी मर्यादाएं, अब हो गई मुसीबत

एयरशेड स्तर के नियंत्रण से 2030 तक दिल्ली की सर्दियों में प्रदूषण 35% तक किया जासकता है कम: TERI

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 ब्लास्ट के बाद मचा हड़कंप, लैपटॉप में विस्फोट होने की खबर

दिल्ली: नौ साल की बच्ची से उसके जीजा ने ही किया दुष्कर्म

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की दिल्ली में सगाई आज, जल्द होगी शादी

Leave a Reply