रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी, फर्जी अपॉइंटमेट लेटर दिया, रेलवे अस्पताल में कराया मेडिकल टेस्ट

रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी, फर्जी अपॉइंटमेट लेटर दिया, रेलवे अस्पताल में कराया मेडिकल टेस्ट

प्रेषित समय :15:42:43 PM / Sun, Dec 12th, 2021

जबलपुर. रेलवे में जबलपुर के दो युवकों को नौकरी लगवाने वाले ग्वालियर और भोपाल में रह रहे दो जालसाजों ने 15 लाख रुपए ठग लिए. युवकों की शिकायत पर केंट पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी तरीके से अप्वाईमेंट लेटर और ट्रेनिंग संबंधी पत्र तैयार करने का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है. खास बात यह है कि ठगों  की पैठ रेलवे अस्पताल तक थी, जहां उन्होंने युवक का मेडिकल टेस्ट तक करवा दिया.

केंट पुलिस के मुताबिक वाजपेयी कंपाउंड पेंटीनाका सदर केंट निवासी मादेश्वरन स्वामी ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है. दोस्त प्रभात अवधिया के माध्यम से उसकी मुलाकात 31 मई 2018 को समनापुर लखनादौन सिवनी निवासी कपिल साहू से हुई. कपिल वर्तमान में भोपाल में रह रहा है. बाद में कपिल ने श्रीनगर कॉलोनी मुरार ग्वालियर निवासी सहयोगी पूरन सिंह इंदौरिया से मिलाया. दोनों दोस्तों को उक्त दोनों आरोपियों ने 7.50-7.50 लाख रुपए में रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था.

मादेश्वरन के मुताबिक कपिल उसके घर भी आया था. उसने कई लोगों की नौकरी लगवाने के संबंध में ज्वाइनिंग लेटर दिखाए. 7.50 लाख रुपए खर्च बताया. शैक्षणिक योग्यता के साथ एक लाख रुपए नकद लिए. मेडिकल कराने के नाम पर 64 हजार रुपए, डीडी बनाने के लिए 1.20 लाख रुपए, उसके साथी पूरन सिंह इंदौरिया श्रीनगर कॉलोनी मुरार ग्वालियर के खाते में आनलाईन बैंकिग के माध्यम से 50 हजार रुपए दिए. इसी तरह उसके दोस्त प्रभात अवधिया से भी उक्त लोगों ने पैसे लिए.

रेलवे अस्पताल जबलपुर में कराया मेडिकल जांच

आरोपियों ने उक्त दोनों पीडि़तों का रेलवे अस्पताल जबलपुर में मेडिकल जांच कराया. यहां बताया गया कि मेडिकल टेस्ट में आप पास हो गए हैं. लखनऊ जाना होगा. वहां औपचारिकताएं पूरी कराई गई. 15 जून 2018 को अप्वाईनमेंट लेटर वाट्सएप से भेजा. इसमें ट्रेनिंग के लिए टाटा नगर साउथ ईस्ट रेलवे का दस्तावेज था. कपिल ने कहा कि ट्रेनिंग के लिए जमशेदपुर टाटा नगर जाना होगा. इसके पूर्व लखनऊ तत्काल ज्वाइनिंग के लिए शेष राशि तीन लाख रुपए नकद लेकर बुलाया था. 28 जून को वे लखनऊ पहुंचे. स्टेशन पर कपिल व पूरन मिले. नौकरी संबंधी मूल दस्तावेज दिए और पैसे लिए.

जमशेदपुर ट्रेनिंग के लिए ले गए

दोनों को वहां से टाटा नगर जमशेदपुर ट्रेनिंग के लिए ले जाया गया. वहां एक होटल में रुकवाया गया. कुछ दिन तक यूं ही बहाने कपिल करता रहा. फिर उसने ट्रेनिंग बाद में होने की बात कह वापस घर भेज दिया. संदेह होने पर मादेश्वरन अप्वाईनमेंट लेटर, ट्रेनिंग के लिए जारी पत्र और दस्तावेज लेकर जबलपुर रेलवे में अधिकारियों को दिखाया, तो पता चला ये सब फर्जी है. कपिल साहू व पूरन से इसके बारे में बताया और पैसे मांगे तो अब तक नहीं दिए. अब धमकी दे रहे हैं कि पैसा भूल जाओ नहीं तो तुम लोगों की तुम्हारे घरवालों को लाश भी नहीं मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेलवे स्टेशन के होटल में रुका रशियन यात्री, कोविड जांच कराने पर किया हंगामा

एमपी के स्टेशन देश में सबसे सुंदर, भारतीय रेलवे की सर्वे रिपोर्ट में हुआ खुलासा

WCR की वाणिज्य विभाग की कार्यवाही से हड़कंप, जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए तीन अवैध वेंडर

रेलवे के प्रायवेट मजदूरों की भविष्य निधि की उन्हें हर माह जानकारी मिलेगी

ओमिक्रोन को लेकर रेलवे सतर्क, सभी जोन को कड़े आदेश जारी, बताया- वेरिएंट पीडि़त मरीज मिले तो यह करें

Leave a Reply