PFI नेताओं के घर से ED को मिले UAE में संपत्तियां और मनी लॉन्ड्रिंग के दस्तावेज

PFI नेताओं के घर से ED को मिले UAE में संपत्तियां और मनी लॉन्ड्रिंग के दस्तावेज

प्रेषित समय :07:01:50 AM / Mon, Dec 13th, 2021

नई दिल्ली . प्रवर्तन निदेशालय ED पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया PFI के नेताओं की अबू-धाबी में रेस्तरां और बार सहित विदेश में कुछ संपत्ति होने के मामलों की जांच कर रहा है. केंद्रीय एजेंसी ने हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग केस में केरल में छापेमारी की थी. इस छापेमारी में संगठन के सदस्यों के ठिकानों पर कई दस्तावेज मिले थे. ये दस्तावेज विदेशों में संपत्तियों के थे, जिसके बाद अब इसकी जांच शुरू कर दी गई है.

ईडी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 8 दिसंबर को पीएफआई के सदस्य शफीक पेयथ के आवास पर छापेमारी की गई थी. शफीक पेयथ पीएफआई के एसडीपीआई पेरिंगाथुर, कन्नूर से जुड़ा है, पीएफआई के मलाप्पुरम में पेरमपादप्पु के डिविजनल अध्यक्ष बीपीअब्दुल रजाक, एर्णाकुलम के मुवाट्टुपुझा में पीएफआई नेता एमके अशरफ उर्फ तमर अशरफ/अशरफ खादर के मुन्नार में मनकुलम स्थित मुन्नार विला विस्टा परियोजना परिसर स्थित कार्यालय पर छापा मारकर कार्रवाई की गई थी.

सीआरपीएफ जवानों की मदद से की थी छापेमारी

पीएफआई ने छापेमारी की कार्रवाई को बाधित करने की कोशिश की लेकिन एजेंसी ने सीआरपीएफ के जवानों की मदद मिली. इस दौरान अपराध में संलिप्तता का संकेत करने वाले दस्तावेज, डिजिटल उपकरण, विदेश से धन प्राप्त करने और विदेश में संपत्ति रखने के सबूत मिले.

विभिन्न परियोजनाओं के बहाने मनी लॉन्ड्रिंग

ईडी ने बताया कि जब्त दस्तावेजों से संकेत मिला है कि पीएफआई मुन्नार विला विस्टा परियोजना सहित केरल में विभिन्न परियोजनाओं के जरिए धनशोधन में संलिप्त है. बयान में कहा, ‘पीएफआई नेताओं ने अबूधाबी में बार-रेस्तरां सहित विदेश में संपत्ति जमा करने के आरोप प्रवर्तन निदेशालय के संज्ञान में आए हैं जिसकी जांच की जा रही है.’

पीएफआई महासचिव ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

छापेमारी के दिन पीएफआई के महासचिव ने वीडियो जारी किया था. इसमें उन्होंने दावा किया था कि ईडी की कार्रवाई उन्हें प्रताड़ित करने के लिए है और संगठन कानूनी और लोकतांत्रिक तरीके से इसके खिलाफ लड़ेगा.

सीएए विरोध प्रदर्शन में फंडिंग का है आरोप

पिछले साल संगठन और उसके पदाधिकारियों पर कई छापेमारी के बाद एजेंसी ने दिल्ली में ईडी मुख्यालय में शीर्ष पदाधिकारियों से पूछताछ की थी. PIF और RIF दोनों दिल्ली, अलीगढ़ समेत यूपी के अन्य हिस्सों में CAA विरोधी विरोध प्रदर्शनों के लिए कथित फंडिंग के लिए भी जांच के दायरे में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों में बर्फ़बारी का दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, अभी और गिरेगा पारा

विजय रैली के बाद आज से दिल्ली के बॉर्डर होंगे खाली, जाने से पहले सीमाओं की सफाई करेंगे किसान

दिल्ली के युवक से जबलपुर की महिला को सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, वीडियो कॉल पर टूटी मर्यादाएं, अब हो गई मुसीबत

एयरशेड स्तर के नियंत्रण से 2030 तक दिल्ली की सर्दियों में प्रदूषण 35% तक किया जासकता है कम: TERI

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 ब्लास्ट के बाद मचा हड़कंप, लैपटॉप में विस्फोट होने की खबर

Leave a Reply