झारखंड: RIMS के न्‍यूरो वार्ड से गायब मरीज का 4 दिन बाद मिला शव, परिजनों ने लगाया अंग गायब होने का आरोप

झारखंड: RIMS के न्‍यूरो वार्ड से गायब मरीज का 4 दिन बाद मिला शव, परिजनों ने लगाया अंग गायब होने का आरोप

प्रेषित समय :09:14:25 AM / Mon, Dec 13th, 2021

रांची. झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान से चार दिन पहले लापता हुए एक मरीज का शव बरामद किया गया है. यह शख्स रिम्स के न्यूरो वार्ड से लापता हो गया था. परिजनों ने शव की शिनाख्त के बाद युवक की पहचान कर ली. परिजनों ने इसके साथ ही गंभीर आरोप भी लगाए हैं. युवक के परिवार वालों ने अंग गायब करने का गंभीर आरोप लगाया है. बता दें कि रिम्‍स से पहले भी कई बार मरीज भाग चुके हैं. ऐसे में अस्पताल की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं. गंभीर सवाल यह भी है कि आखिरकार अस्पताल के वार्ड से मरीज गायब कैसे हो गया?

जानकारी के अनुसार, रिम्स के न्यूरो वार्ड से लापता होने वाले मरीज की पहचान नवीन कुमार सोनी (30) के तौर पर की गई है. मृतक नवीन डोभी का रहने वाला था. सिर में चोट लगने के कारण नवीन को पिछले 7 दिसंबर को रिम्‍स में भर्ती कराया गया था. न्‍यूरो वार्ड में भर्ती कराया गया नवीन 8 दिसंबर से अस्पताल से गायब था. अब जाकर उसका शव बरामद किया गया है. नवीन के परिजनों को शवगृह में बुलाकर उसकी शिनाख्त करवाई गई. परिजनों ने शव की पहचान करने के साथ ही नवीन के शरीर का अंग गायब होने का आरोप लगाया है.

रांची रिम्स से अक्सर मरीजों के भागने की खबरें सामने आती रहती हैं. पिछले साल भी अस्पताल से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार हो गया था. मरीज रिम्स के सर्जरी विभाग में इलाजरत था. इलाज के दौरान मरीज का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी के बाद मरीज वार्ड के स्वास्थ्य कर्मियों को चकमा देकर भाग निकला था. कोरोना पॉजिटिव मरीज के भाग जाने के बाद अस्पताल और स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया था.

इस साल रिम्‍स से एक सजायाफ्ता नक्सली फरार हो गया था. काफी मशक्कत के बाद नक्सली कृष्ण मोहन झा उर्फ अभय जी उर्फ कालीजी को मुजफ्फरपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया का.  उसके साथ उसका साथी आभूषण कारोबारी मुकेश कुमार भी पकड़ा गया था. दोनों को गुप्त सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस ने नई बाजार इलाके से दबोचा था. रिम्‍स से लगातार मरीजों के गायब होने या फिर भागने की घटना से अस्पताल की सुरक्षा-व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठने लगे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन का आदेश- अगले 40 दिन में पूरा करें सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन

झारखंड में साइबर अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 2 एसआई समेत 6 पुलिसकर्मी घायल

झारखंड के पाकुड़ में आमने-सामने की टक्कर के बाद दो वाहनों में लगी आग, 4 लोगों की जल कर मौत

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

Leave a Reply