वोट के लिए बॉयोमेट्रिक में अंगूठा लगाया, खाते से चार किश्त में 31 हजार निकले

वोट के लिए बॉयोमेट्रिक में अंगूठा लगाया, खाते से चार किश्त में 31 हजार निकले

प्रेषित समय :19:49:49 PM / Tue, Dec 14th, 2021

पटना. पंचायत चुनाव में वोट डालने के लिए बूथ पर बॉयोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगाने के बाद एक महिला को 31 हजार रुपये गंवानी पड़ी. मामला नवादा जिले के मोरमा बेलदारिया टोला स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के बूथ नम्बर 149 से जुड़ा है. जहां उसी गांव की महिला वोटर मीना देवी वोट डालने गयी थी. 08 दिसंबर को वोट डालने से पहले वोटर वेरिफिकेशन के तहत बॉयोमेट्रिक सिस्टम में उसने कर्मी के निर्देशानुसार अंगूठा लगाया.

सारी औपचारिकताओं को पूर्ण कर मीना अपना वोट डालकर घर लौट गई, लेकिन 08 दिसंबर की शाम में मोबाइल पर आए मैसेज ने उसके होश उड़ा दिए. मैसेज में उसके दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक रोह शाखा के खाते से 10-10 हजार रुपये दो बार निकासी का संदेश था. एसएमएस को पढ़कर मीना के पैरों तले जमीन खिसक गई. खून-पसीना एक कर कमाई गयी राशि बैंक खाते से गायब होने से वह विचलित हो गई. उसकी रात रोते हुए कटी.  दूसरे दिन 09 दिसंबर को उसके मोबाइल पर फिर 10 हजार रुपए निकासी का मैसेज आया.

इस घटना से मीना सबसे पहले बैंक की शाखा और फिर रोह थाना पहुंची. जहां लिखित शिकायत करने के बाद से वह अपने बैंक खाते से गायब रुपये को वापस पाने के लिए भटकती फिर रही है. इसी बीच 12 दिसंबर को उसके खाते में बची खुची राशि 01 हजार रुपए के भी निकासी का मैसेज आ गया. सोमवार को पीड़िता रोह प्रखंड कार्यालय बीडीओ से न्याय की गुहार लगाने पहुंची.
बीडीओ कुमार अश्विनी ने पीड़िता को पुलिस से सहयोग लेने की सलाह दी. बैंक खाते से रुपये गायब होने पर मीना देवी ने कहा कि वह वोट देने बूथ संख्या 149 पर गयी थी. जहां आधार कार्ड दिखाने के बाद बायोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगवाया गया था. दसके बाद से ही उसके खाते से चार किश्त में कुल 31 हजार रुपए निकाल लिए गए. इस मामले में रोह थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि घटना की छानबीन शुरू कर दी गयी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तरप्रदेश सीएम के रूप में योगी ही पहली पसंद , एबीपी न्यूज़ और सी वोटर सर्वे के नतीजे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के एडवाइजर की धमकी: टैक्स नहीं दोगे तो वोट का हक भी नहीं मिलेगा

मध्य प्रदेश का उपचुनाव: खंडवा में बीजेपी प्रत्याशी को 55.35% वोट, जोबट में भी पार्टी आगे

बिहार में प्रत्याशी के पक्ष में वोट नहीं दिया तो पहले पीटा फिर पेट्रोल छिड़ककर जला दी माचिस

बिहार: भोजपुर में 19 साल का युवक 6 वोट से जीतकर बना मुखिया; भागलपुर में पुलिस-समर्थकों में झड़प

Leave a Reply