कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव देह भोपाल पहुंचा, 17 को होगा अंतिम संस्कार

कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव देह भोपाल पहुंचा, 17 को होगा अंतिम संस्कार

प्रेषित समय :15:55:06 PM / Thu, Dec 16th, 2021

भोपाल. कुन्नूर हेलिकाप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण भी आखिरकार बुधवार को जिंदगी की जंग हार गए. उनका अंतिम संस्कार कल भोपाल में किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर दोपहर सवा दो बजे सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचा. राजा भोज एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर पर कैप्टन वरुण के शव को सेना के जवानोंं नेे गार्ड आफ आनर दिया. इसके बाद सेना के अफसरों ने उन्हें श्रद्धांंजलि दी. मप्र शासन की ओर मंत्री विश्वास सारंग ने कैप्टन वरुण के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. विधायक रामेश्वर शर्मा और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए.

इसके बाद उनका शव फूलों से सजे सेना के विशेष वाहन से एयरपोर्ट रोड स्थित इन्नर कोर्ट कालोनी ले जाया जाएगा, जहां नागरिकों को उनके अंतिम दर्शन हो सकेंगे. कैप्टन वरुण के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह यहीं रहते हैं. कुछ देर पहले डीआईजी इरशाद वली ने इन्नर कोर्ट कॉलोनी पहुंचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया.

यहां सबसे पहले वरुण के स्वजन उनके अंतिम दर्शन करेंगे. कालोनी के जिस अपार्टमेंट में उनका निवास है, वहां भूतल पर कवर्ड टेंट लगाया गया है. करीब आधे घंटे तक पार्थिव शरीर को यहां रखा जाएगा. इन्नर कोर्ट रहवासी समिति के अध्यक्ष डीएस गुरूदत्ता के अनुसार कुन्नूर में हेलिकाप्टर हादसे के बाद से वरुण के कई स्वजन उनसे नहीं मिल सके थे, इसलिए सबसे पहले स्वजनों के लिए दर्शन की व्यवस्था की गई है. कुछ समय बाद पार्थिव शरीर इंद्रप्रस्थ पार्क लाया जाएगा. यहां सेना के प्रोटोकाल के अनुसार अंतिम दर्शन की व्यवस्था की जा रही है. इन्नर कोर्ट कॉलोनी के पास इंद्रप्रस्थ पार्क में ग्रुप कैप्टन वरुण के अंतिम दर्शन की तैयारियां की जा रही है. कॉलोनी के रहवासी व्यवस्था में जुट गए हैं. रात में कैप्टन वरुण की पार्थिव देह को 3 ईएमई सेंटर में स्थित सैन्य अस्पताल में रखा जाएगा. उनका अंतिम संस्कार 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे बैरागढ़ विश्राम घाट पर होगा.

उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये सम्मान निधि देने की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शहीद जवान का स्मारक बनाने के लिए उनके परिजनों से चर्चा कर विचार-विमर्श किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार संपूर्ण राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ किया जाएगा. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह पूरे देश के बेटे थे. उनका परिवार पूरे देश का परिवार है. इस दुख की घड़ी में हम सब उनके साथ हैं. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि भेंट की जाएगी. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की स्मृतियों को चिरस्थाई बनाए रखने के लिए उनके परिवार से चर्चा कर योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी को भोपाल आने का न्योता दिया, बोले- मेरा मजाक उड़ाओ

भोपाल के निर्माणाधीन हमीदिया अस्पताल में सीमेंट लेकर जा रहे ट्राले का ब्रेक फेल, तीन मजदूरों को कुचला, 2 की मौत

एमपी के जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित इन 5 शहरों में खुलेंगे ड्रोन स्कूल, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की घोषणा

एमपी के इंदौर में हरिनारायणचारी मिश्र, भोपाल में मकरंद देऊस्कर ने सम्हाला कमिश्नर का पद..!

एमपी: भोपाल-इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू, अधिसूचना जारी, एडीजी स्तर के अधिकारी होंगे कमिश्नर

Leave a Reply