महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी करने का आरोप, MSCE कमिश्नर गिरफ्तार

महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी करने का आरोप, MSCE कमिश्नर गिरफ्तार

प्रेषित समय :13:29:24 PM / Fri, Dec 17th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 में गड़बड़ी करने के आरोप में पुलिस ने महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामिनेशन के कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार, 17 दिसंबर 2021 को एमएससीई कमिश्नर तुकाराम सपे को गिरफ्तार किया गया है. सिटी पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने इस बारे में जानकारी दी है.

पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि एमएससीई के कमिश्नर तुकाराम सपे को पुणे पुलिस के साइबर सेल ने महा टीईटी परीक्षा में धांधली के आरोप में पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ‘महाराष्ट्र टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट में गड़बड़ी की बात तब सामने आयी थी जब महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच चल रही थी. एमएचएडीए भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में पुलिस अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.’

महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 21 नवंबर 2021 को दो शिफ्ट्स में आयोजित की गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, इस परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था. पहले यह परीक्षा अक्टूबर 2021 में होने वाली थी, लेकिन राज्य में उपचुनाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. परिषद् द्वारा महाराष्ट्र टीईटी आंसर-की 2021 (अंतरिम) ऑफिशियल वेबसाइट mahatet.in पर जारी की जा चुकी है. अभ्यर्थियों को इस आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 8 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था. अब परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों अभ्यर्थियों को महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा परिणाम का इंतजार है.

महाराष्ट्र टीईटी एग्जाम 2021 के लिए 03 अगस्त 2021 से लेकर 07 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे. यह परीक्षा कुल 150 अंकों की थी. महाराष्ट्र टीईटी पास करने के लिए जेनरल श्रेणी के अभ्यर्थियों को कम से कम 90 अंक यानी 60 फीसदी मार्क्स प्राप्त करना जरूरी है. ओबीसी और एससी, एसटी वर्ग के लिए क्वालिफाईंग मार्क्स 55 फीसदी (82.5 अंक) है. फाइनल आंसर-की के बाद नतीजे घोषित किये जाएंगे. किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र स्थानीय चुनावों में नहीं मिलेगा OBC आरक्षण, आरक्षित सीटें सामान्य सीटों में होंगी तब्दील

महाराष्ट्र में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 नए केस मिले, इनमें 7 मुंबई के, किसी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा के चंद्रशेखर बावनकुले ने कांग्रेस के रवींद्र भोयर को हराया

वानखेड़े परिवार पर टिप्पणी मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में मांगी माफी

वानखेड़े परिवार पर टिप्पणी मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में मांगी माफी

Leave a Reply