आवारा कुत्तों को खाना खिलाने पर महिला पर लगा 8 लाख का जुर्माना

आवारा कुत्तों को खाना खिलाने पर महिला पर लगा 8 लाख का जुर्माना

प्रेषित समय :10:47:19 AM / Sun, Dec 19th, 2021

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक बहुत ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला पर 8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने आवारा कुत्ते को खाना खिलाया था. महिला नवी मुंबई के एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में रहती है.

नवी मुंबई के हाउसिंग कॉम्पलेक्स में रहने वाली अंशु सिंह ने बताया कि उन पर 8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. अंशु सिंह ने बताया कि रेजिडेंशियल सोसायटी के मैनेजमेंट ने उन पर यह जुर्माना आवारा कुत्तों को खाना खिलाने को लेकर लगाया है. 

अंशु सिंह ने बताया कि उन पर रोजाना के हिसाब से 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने बताया कि हाउसिंग सोसायटी परिसर के अंदर कुत्तों को खाना खिलाने पर यह जुर्माना लगाने की बात कही गई है. उन्हें बताया गया है कि सोसाइटी के अंदर गंदगी फैलाने की वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने बताया कि उन पर जुलाई 2021 से अब तक हर रोज के 5000 रुपये के हिसाब से जुर्माना लगाने की बात कही गई है.

अंशु सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सोसाइटी के अंदर कई आवारा कुत्ते घूमते दिखते हैं. उनके अलावा एक अन्य महिला पर छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. एक अन्य महिला ने बताया कि सोसायटी के वॉचमैन उन पर ध्यान रखते हैं, जो आवारा कुत्तों को खाना खिलाते हैं और उनका नाम नोटकर मैनेजिंग कमेटी को दे देते हैं. फिर वह जुर्माना लगाते हैं. हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की सचिव ने बताया कि स्वच्छता की वजह से इस तरह के नियम बनाए गए हैं, क्योंकि कुत्ते पार्किंग और अन्य जगहों पर गंदगी करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जापान के मेंटल हेल्थ क्लिनिक में आग, 10 महिलाओं समेत 27 की मौत

वीडियो कॉल पर रोमांस कर रही थी महिला, फिर हुई ऐसी मुसीबत कि जाना पड़ा अस्पताल

महिला ने बॉस को दी गाली, फिर कोर्ट जाकर लिया लाखों का मुआवज़ा

हत्यारों की शैतानी सोच से इस महिला को है प्यार, शरीर पर गुदवाए टैटू

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने महिलाओं के लिए विवाह की कानूनी आयु 21 वर्ष तक बढ़ाने प्रस्ताव किया पारित

केरल में 72% महिलाएं बोलीं- पत्‍नी को है सेक्स को न कहने का अधिकार

Leave a Reply