KIA ने अपनी नई एसयूवी Kia Carens को किया ग्लोबली लॉन्च, जानें इस 7-सीटर शानदार कार की खूबियां

KIA ने अपनी नई एसयूवी Kia Carens को किया ग्लोबली लॉन्च, जानें इस 7-सीटर शानदार कार की खूबियां

प्रेषित समय :08:15:42 AM / Mon, Dec 20th, 2021

नई दिल्‍ली. दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी KIA ने अपनी नई कार Kia Carens को ग्लोबली पेश कर दिया है. कंपनी ने आज यानी गुरुवार को भारतीय बाजार के लिए इस नई कार का ग्लोबल डेब्यू किया. इस शानदार कार को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. Kia Carens का एक्सटीरियर शानदार है. इस नई कार के साथ किया भारत में अपने ऑपोजिट्स यूनाइटेड डिजाइन फिलॉसफी की शुरुआत कर रही है. फ्रंट फेस में हेडलैम्प्स के लिए वर्टिकली स्प्लिट आर्किटेक्चर है. टाइगर-नोज़ ग्रिल स्लिम है. टेलगेट पर किआ लोगो अन्य मॉडलों की तुलना में बड़ा है.

किआ कैरेंस में डैशबोर्ड के डिजाइन के लिए रैपराउंड थीम का इस्तेमाल किया गया है. यह 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है जो एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, जीपीएस नेविगेशन आदि को सपोर्ट करता है. अन्य किया मॉडलों की तरह, इसमें भी कई शानदार फीचर हैं, जिसमें कीलेस एंट्री एंड गो, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स आदि शामिल हैं.

सीटिंग लेआउट में 7-सीट ट्रिम के लिए एक बेंच और 6-सीट ट्रिम के लिए कैप्टन चेयर्स शामिल हैं. इसके अलावा, सेल्टोस में देखे गए ऑल-ब्लैक के विपरीत, कैरेंस में इंटीरियर के लिए एक ब्लैक-बेज थीम है. पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए, इसमें 6 एयरबैग लगे होंगे, जो सामान्य तौर पर पूरे रेंज में होंगे.

Carens को पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने इंजन विकल्पों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इस बात की पुष्टि की गई है कि पेट्रोल मोटर एक विकल्प के रूप में DCT के साथ आएगा. वहीं, ऑयल बर्नर, टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा. इससे ऐसा लगता है कि Carens 1.4L टर्बो-पेट्रोल मोटर और 1.5L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कावासाकी ने लॉन्च की दमदार ऑफ-रोडिंग बाइक, कीमत 9 लाख रुपये

Jio ने 1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान किया लॉन्च, 30 दिन की वैलिडिटी और डेटा भी

Volkswagen Tiguan Facelift भारत में लॉन्च, जानें कीमत समेत इस शानदार कार की अन्य खूबियां

भारत में लॉन्च होंगे दो किफायती फोन Infinix Note 11, Note 11S, जानें खूबियां

6 राइडिंग मोड के साथ ग्लोबली लॉन्च हुई डुकाटी डेजर्टएक्स

Leave a Reply