गुजरात में पाकिस्तानी नौका से 400 करोड़ रुपये की 77 किलो हेरोइन बरामद, 6 गिरफ्तार

गुजरात में पाकिस्तानी नौका से 400 करोड़ रुपये की 77 किलो हेरोइन बरामद, 6 गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:07:33 AM / Mon, Dec 20th, 2021

अहमदाबाद. पाकिस्तान आतंकवाद के साथ समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्य देशों में नशे की खेप भी पहुंचा रहा है. इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात एटीएस के संयुक्त अभियान में इस बात की पुष्टि हुई है. दोनों ने अभियान चलाकर पाकिस्तानी नौका अल हुसेनी को भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ा है. इसकी तलाशी के दौरान इसमें 77 किलो हेरोइन बरामद की गई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई है. गुजरात में डिफेंस के पीआरओ ने जानकारी दी है कि इस पाकिस्तानी नौका से 6 लोगों को भी पकड़ा गया है. माना जा रहा है कि इस नौका के जरिये भारत में हेरोइन की इस बड़ी खेप की डिलीवरी होनी थी.

इससे पहले नवंबर में गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मोरबी और देवभूमि द्वारका जिलों से 720 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामदगी की थी. एटीएस ने मोर्बी जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 600 करोड़ रुपये की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. इसके बाद फिर चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर देवभूमि द्वारका के नवादरा में पटेलिया के घर से 120 करोड़ रुपये की 24 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी.

एटीएस इस मामले में अब तक नाइजीरियाई मूल के एक नागरिक सहित कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी. साथ ही इस मामले में 144 किलो हेरोइन जब्त की जा चुकी है. वहीं गुजरात से सटे राजस्थान में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक महिला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है.

विभाग के सहायक आयुक्त बी बी अटल ने बताया कि जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार अल सुबह शरजाह से एक महिला के सामान की जांच में उसके पास करीब 2.150 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि महिला केन्या अफ्रीका निवासी है और जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित बाजार मूल्य 14.65 करोड़ आंकी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के इस बिजनेसमैन ने बनवाया 4 किलो वजनी वेडिंग कार्ड, कीमत और खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश

कर्नाटक के बाद गुजरात में मिला ओमिक्रॉन का केस, दक्षिण अफ्रीका से लौटा व्‍यक्ति संक्रमित

गुजरात: सोमनाथ के पास समुद्र में 12 नावें डूबीं, 11 मछुआरे लापता, तलाश में जुटी नेवी, दो हेलीकॉप्टर भी लगाए गए

जगदीश ठाकोर बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

परीक्षा में गुजरात दंगों को लेकर पूछे गए सवाल पर सीबीएसई ने माफी मांगी

Leave a Reply