झारखंड के हजारीबाग में हाथियों ने मचाया तांडव, एक की परिवार के 3 लोगों को कुचलकर मार डाला

झारखंड के हजारीबाग में हाथियों ने मचाया तांडव, एक की परिवार के 3 लोगों को कुचलकर मार डाला

प्रेषित समय :13:28:11 PM / Mon, Dec 20th, 2021

हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग जिले के केरेडारी में दिल दहलाने वाली घटना घटी है. यहां हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचल कर मार दिया है. इस घटना में मां, बेटा और बेटी की मौत हो गई और पिता गंभीर रूप से घायल है. हाथियों ने रामवृक्ष राम सिंह भुईयां नाम के ग्रामीण की पत्नी रोहणी देवी (40), पुत्र मुकेश कुमार (12), पुत्री सुंदरी कुमारी (10 ) को कुचल कर मार डाला. वहीं, रामवृक्ष को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके अलावा 2 और लोग हमले में घायल हुए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को हजारीबाग ले जाने की व्यवस्था की जा रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के समीप 12 हाथियों का झुंड घूम रहा है. इस हाथियों के झुंड ने फसल बर्बाद करने के साथ-साथ गांव के रामबृक्ष राम सिंह के घर पर हमला कर दिया. इसमें रामबृक्ष की पत्नी रोहणी देवी के साथ-साथ पुत्र मुकेश कुमार और पुत्री सुंदरी कुमारी की मौत हो गई है. इसके साथ ही रामबृक्ष घायल हैं.

बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात 12 हाथियों का झुंड अनाज की तलाश में गांव में प्रवेश कर गया. इस दौरान ग्रामीणों को इसकी भनक नहीं लगी. हाथियों का झुंड रामवृक्ष राम सिंह भुईयां नाम के ग्रामीण के घर में घुस गया. वह अपने परिवार के साथ सो रहे थे. इस दौरान हाथियों ने उनकी पत्नी रोहणी देवी, पुत्र मुकेश कुमार, पुत्री सुंदरी कुमारी को कुचल कर मार डाला. वहीं रामवृक्ष को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके अलावा 2 और लोग हमले में घायल हुए हैं. फिलहाल उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. हमले का शिकार हुआ परिवार मनातू गांव का रहने वाला है. यह ईंटा भट्‌ठा पर काम करने यहां आया था.

बताया जाता है कि हाथियों ने पूरे घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. गांव के लोग जब तक मौके पर पहुंचते झुंड घर को बर्बाद कर चुका था. गांव के लोगों ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस व वन विभाग को दी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. 1 महिला और 2 बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद से गांव के लोगों में वन विभाग के रवैये को लेकर नाराजगी है. बताया जा रहा है कि पिछले 2 दिनों से आबादी वाले इलाके में हाथियों का झुंड घूम रहा है. इन्हें गांव से बाहर निकलने के लिए ग्रामीण अपने स्तर से प्रयत्न कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस काम में वन विभाग का पर्याप्त सहयोग नहीं मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम हेमंत सोरेन का ऐलान, झारखंड में खुलेगी डिजिटल स्किल यूनिवर्सिटी

झारखंड में शादी स्‍कूल शुरू, यहां सिखाए जाते हैं सुखद दांपत्‍य जीवन के गुर

झारखंड: RIMS के न्‍यूरो वार्ड से गायब मरीज का 4 दिन बाद मिला शव, परिजनों ने लगाया अंग गायब होने का आरोप

ओमिक्रॉन हाहाकार मचा कर चला जायेगा तब आएगी क्या जिनोम मशीन? झारखंड हाईकोर्ट ने लगायी सरकार को फटकार

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन का आदेश- अगले 40 दिन में पूरा करें सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन

Leave a Reply