एसेज सीरिज: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, जॉस बटलर नहीं रोक पाए इंग्लैंड की हार

एसेज सीरिज: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, जॉस बटलर नहीं रोक पाए इंग्लैंड की हार

प्रेषित समय :16:29:50 PM / Mon, Dec 20th, 2021

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को 275  रन  के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. एडिलेड में हुए डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए इंग्लैंड केा 468 रन का लक्ष्य दिया था, मगर इंग्लिश टीम चौथी पारी में ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने टिक नहीं पाई. पूरी टीम 192 रन बनाकर सिमट गई. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने 473/9 पर पहली पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 236 रन ही बना सकी थी.

ऑस्ट्रेलिया ने इसके बावजूद इंग्लैंड को फॉलोऑन ना देकर खुद बल्लेबाजी की और अपनी दूसरी पारी 230/9 पर घोषित की और इंग्लैंड के सामने 468 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. इस बड़े लक्ष्य के कारण इंग्लिश टीम पहले ही दवाब में आ चुकी थी और चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 82 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. 5वें और आखिरी दिन भी इंग्लिश टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया और पहले सेशन में ड्रिंक्स ब्रेक तक ही 105 रन पर 6 विकेट गंवा दिए.

बटलर की पारी काम नहीं आई

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 3 रन से आगे खेलते दिन पांचवें दिन इंग्लैंड टीम की पारी को आगे बढ़ाया. दूसरे छोर पर ओली पोप थे, मगर पोप के रूप में इंग्लैंड को 5वें दिन का पहला झटका लगा और फिर इसके बाद 57वें ओवर में बेन स्टोक्स भी आउट हो गए. स्टोक्स महज 12 रन ही बना पाए. इसके बाद जरूर क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के साथ हार टालने की कोशिश की. लेकिन झाय रिचर्डसन ने वोक्स को क्लीन बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ दिया. वोक्स 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ओली रॉबिन्सन भी 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद जोस बटलर भी 26 रन पर हिट विकेट हो गए. उन्होंने 207 गेंद खेलीं.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए. इसके अलावा नाथन लायन और मिचेल स्टार्क को भी 2-2 विकेट मिले. पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले मार्नस लबुशेन प्लेयर ऑफ द मैच रहे. तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, कमिंस एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर, स्मिथ बने कप्तान

सोना हुआ सस्ता, चांदी 60 हजार के नीचे, जानें लेटेस्ट रेट

क्रिसमस घर पर बनाएं टेस्टी चॉकलेट केक

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

Leave a Reply