Yamaha ने स्मॉल साइज एडवेंचर बाइक crosser 150 लॉन्च की

Yamaha ने स्मॉल साइज एडवेंचर बाइक crosser 150 लॉन्च की

प्रेषित समय :10:03:27 AM / Tue, Dec 21st, 2021

मुंबई. यामाहा ने अपनी स्मॉल साइज एडवेंचर मोटरसाइकिल क्रॉसर 150 ABS को लॉन्च कर दिया है. इस मोटरसाइकिल को दो वेरिएंट S और Z में लॉन्च किया है. फिलहाल इसे ब्राजील के बाजार में उतारा गया है. इसकी शुरुआती कीमत करीब 2.09 लाख रुपये रखी गई है. माना जा रहा है कि भारत में भी इस बाइक को जल्द लॉन्च किया जा सकता है.

नई Yamaha Crosser में पहले की तरह लॉन्ग स्टांस और मिनिमलिस्टिक बॉडी पैनल्स देखने को मिलेगा. जैसा कि ऑफ-रोड और डर्ट बाइक्स में देखा जा सकता है. Crosser में long beak upfront मिलेगा. दोनों वेरिएंट में फ्लाई स्क्रीन के साथ एक छोटा हेडलैंप, साइड-माउंटेड हाई-स्लंग एग्जॉस्ट और एयर स्कूप के साथ फ्यूल टैंक एक्सटेंशन का इस्तेमाल किया गया है.  इसमें एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. ओवरऑल फीचर की बात की जाए तो क्रॉसर एक बेहतरीन स्मॉल एडवेंचर बाइक होने वाली है.

149cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 149cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 12.2bhp की अधिकतम पावर और 12.74Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इंजन पेट्रोल और इथेनॉल दोनों ईंधन पर चलता है.

एडवेंचर राइडिंग के बनाई गई है बाइक

Yamaha Crosser में आगे का टायर 17 इंच और पिछला टायर 19 इंच का दिया गया है, जो डुअल-परपज मेटजेलर टूरेंस टायर्स के साथ आता है. इसके सस्पेंशन की बात करें तो इसमें लॉन्ग ट्रेबल, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन शामिल है, जो पीछे की तरफ सिंगल मोनोशॉक को सपोर्ट करता है. कंपनी का दावा है कि इसे खासतौर पर एडवेंचर राइडिंग के लिए तैयार किया गया है. बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ  ABS के साथ सिंगल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

KIA ने अपनी नई एसयूवी Kia Carens को किया ग्लोबली लॉन्च, जानें इस 7-सीटर शानदार कार की खूबियां

कावासाकी ने लॉन्च की दमदार ऑफ-रोडिंग बाइक, कीमत 9 लाख रुपये

Volkswagen Tiguan Facelift भारत में लॉन्च, जानें कीमत समेत इस शानदार कार की अन्य खूबियां

वीवो ने अपने एक बजट स्मार्टफोन Vivo Y32 को किया लॉन्च

Jio ने 1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान किया लॉन्च, 30 दिन की वैलिडिटी और डेटा भी

Leave a Reply