जापान में आलू नहीं होने के कारण मैकडोनल्ड ने फ्रेंच फ्राई बेचना बंद किया

जापान में आलू नहीं होने के कारण मैकडोनल्ड ने फ्रेंच फ्राई बेचना बंद किया

प्रेषित समय :07:28:50 AM / Fri, Dec 24th, 2021

नई दिल्ली  . मैकडोनल्ड  को कौन नहीं जानता, उसके बर्गर Berger की वजह से वह पूरी दुनिया में फेमस है. इतना ही नहीं, मैकडोनल्ड के हर विज्ञापन में आपको उसका French Fry भी जरूर दिखेगा, जो हर कॉम्बो मील का हिस्सा है. लेकिन इन दिनों जापान में मैकडोनल्ड ने फ्रेंच फ्राई बेचने बंद कर दिए हैं. दरअसल, ऐसा करने के लिए मैकडोनल्ड मजबूर है, क्योंकि फ्रेंच फ्राई बनाने के लिए उसके पास आलू ही नहीं हैं.

कोरोना की वजह से और कनाडा में आई बाढ़ के चलते जापान में आलू का आयात बहुत ही कम हो गया है. इसकी वजह से जापान में आलू की इतनी बड़ी दिक्कत हो गई है कि मैकडोनाल्ड को आलू नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में कंपनी ने फैसला किया है कि 24 दिसंबर से 30 दिसंबर तक वहां सिर्फ छोटे आकार के फ्रेंच फ्राई ही बेचे जाएंगे. ऐसा कंपनी ने इसलिए किया है ताकि अभी भी ग्राहक फ्रेंच फ्राई ऑर्डर कर पाएं.

जापान में 3,000 से ज्यादा मैकडोनल्ड रेस्टोरेंट ने कहा कि वह अमेरिका के पश्चिमी तट पर 29 पोर्ट पर 20 हजार डॉकवर्कर्स और टर्मिनल ऑपरेटरों और शिपिंग लाइनों के बीच एक लंबे विवाद के चलते कुछ समय के लिए सिर्फ छोटे साइज के फ्रेंच फ्राई ही बेचेंगे. मैकडोनल्ड ने इस दिक्कत के समय में करीब 1000 टन फ्रोजन फ्रेंच फ्राई आयात करने का भी फैसला किया है.

मैकडोनल्ड की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक व्यक्ति ने तो ये भी कहा है कि यह 2021 का बेहद विनाशकारी अंत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जापान के ओसाका शहर में बड़ा हादसा, इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत की आशंका

भारत चैंपियंस ट्राॅफी के सेमीफाइनल में हारा, जापान ने दी 5-3 करारी शिकस्त

जापान के होंशू में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 6.5 रही तीव्रता

इंदौर के सॉफ्टवेयर डेवलपर ने की क्रिप्टो करेंसी ऐप के जरिये 6.70 करोड़ की धोखाधड़ी, जापानी क्लाइंट को बनाया निशाना

ओमिक्रोन वेरिएंट की दहशत के बीच जापान का बड़ा फैसला: विदेशी यात्रियों को नहीं मिलेगी एंट्री

Leave a Reply