लिप्स की डार्कनेस से न हों परेशान, ये घरेलू नुस्खे करें ट्राई

लिप्स की डार्कनेस से न हों परेशान, ये घरेलू नुस्खे करें ट्राई

प्रेषित समय :09:35:55 AM / Sun, Dec 26th, 2021

क्या आप भी होंठों पर आई डार्कनेस को लेकर परेशान है या फिर आपके होंठों की सॉफ्टनेस गायब होती जा रही है. होंठों पर डार्कनेस कारण खराब लाइफस्टाइल या दूसरे हेल्थ मुद्दों के कारण आ सकती है. इसके लिए आप कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं.

हल्दी: इसमें मौजूद करक्यूमिन नाम का पोषक तत्व स्किन की रंगत बढ़ाने में मददगार होता है. हफ्ते में एक बार हल्दी को गुलाब जल के साथ मिलाकर होंठों पर लगाएं और डार्कनेस को दूर करें!

नारियल का तेल: इससे होंठों का कालापन तो दूर होगा, साथ ही सूखापन भी खत्म हो सकता है. दिन में दो से तीन बार नारियल का तेल होंठों पर जरूर लगाएं.

अनार: इसमें कई ऐसे अहम पोषक तत्व होते हैं, जो स्किन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में कारगर होते हैं. अनार के रस में गुलाब जल मिलाकर इसकी होंठों पर मसाज करें और होंठों की खूबसूरती बढ़ाएं.

एलोवेरा: एलोइन स्किन के दाग-धब्बों को दूर करने में मददगार होता है और ये एलोवेरा में मौजूद होता है. होंठों पर दिन में दो या 3 बार एलोवेरा जेल लगाएं और सूखने के बाद उसे धो लें. आप कुछ ही दिनों में फर्क देख पाएंगे.

नींबू: नेचुरल ब्लीचिंग के गुणों से भरपूर नींबू से स्किन की टैनिंग दूर करने में मदद मिलती है. नींबू में शहद मिलाकर लगाएं और होंठों की खूबसूरती बढ़ाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सर्दियों में फटी एड़ियों से पाएं छुटकारा, आजमाएं ये घरेलू उपाय

सर्दियों में फटे होंठों की समस्या नहीं करेगी परेशान, आजमायें ये घरेलू उपाय

अगर बार बार होती है स्किन एलर्जी तो अपनाएं ये घरेलू तरीके

विंटर में सर्दी, खांसी कर रही है परेशान तो अपनाएं ये 6 घरेलू उपाय

सफर में उल्टी से परेशान हैं, तो इन घरेलू उपायों से दूर हो सकती है यह बीमारी

Leave a Reply