भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: टीम इंडिया को तीसरा झटका, कोहली 35 पर आउट, शतक के करीब पहुंचे राहुल

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: टीम इंडिया को तीसरा झटका, कोहली 35 पर आउट, शतक के करीब पहुंचे राहुल

प्रेषित समय :19:33:16 PM / Sun, Dec 26th, 2021

सेंचुरियन. सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की बढिय़ा शुरुआत देखने को मिली. 69 ओवर तक टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 92 और अजिंक्य रहाणे 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

फिर नहीं चले कोहली

विराट कोहली से सेंचुरियन टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन पहली पारी में वो 35 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर वियान मुल्डर को अपना कैच थमा बैठे. विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दो साल पहला शतक लगाया था और आज की पारी को मिलाकर कुल 59 पारियां हो गई है, जब भारतीय टेस्ट कप्तान के बल्ले से शतक देखने को नहीं मिला. राहुल ने 127 गेंदों पर चौका लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की. टेस्ट में ये उनका 13वां और विदेशी सरजमीं पर 5वां 50+ स्कोर है.

लुंगी एनगिडी ने कराई टीम की वापसी

40वां ओवर फेंक रहे लुंगी एनगिडी की दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल के पैड पर लगी. उन्होंने एलबीडबलू की जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नॉटआउट दे दिया. अफ्रीकी टीम ने रिव्यू लिया. रिप्ले में नजर आया कि गेंद विकेट पर लग रही है. मयंक 60 रन बनाकर आउट करार दिए गए. अगली ही गेंद पर एनगिडी ने चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर आउट कर साउथ आफ्रीका की मैच में जोरदार वापसी कराई. लुंगी के पास हैट्रिक पूरी करने का मौका था, हालांकि वह ऐसा नहीं कर सके.

राहुल-मयंक की जोरदार साझेदारी

पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 244 गेंदों पर 117 रन जोड़े. बता दें कि अफ्रीकी धरती पर 11 साल बाद भारत की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाई है. इससे पहले 2010 में गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सहवाग ने भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 137 रन बनाए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क: केन्द्र 10 राज्यों में स्पेशल टीम भेजेगी, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने पर पूरा जोर

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में किए 2 बदलाव, स्कॉट बोलांड करेंगे डेब्यू

भारत ने प्रलय मिसाइल का किया सफलतापूर्वक परीक्षण, 24 घंटे में दूसरा टेस्ट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, कमिंस एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर, स्मिथ बने कप्तान

Leave a Reply