स्वीट फ्रेंच टोस्ट

स्वीट फ्रेंच टोस्ट

प्रेषित समय :09:56:41 AM / Tue, Dec 28th, 2021

स्वीट फ्रेंच टोस्ट एक ऐसी रेसिपी है जिसे ब्रेकफास्ट के तौर पर काफी पसंद किया जाता है. अगर आप नॉन-वेजिटेरियन हैं तो ये रेसिपी आपके लिए ही है. हर कोई चाहता है कि उसका ब्रेकफास्ट न सिर्फ टेस्टी हो बल्कि वो काफी हेल्दी भी हो. स्वीट फ्रेंच टोस्ट आपकी ये दोनों बातों पर खरा उतरता है. इस रेसिपी को बड़ों के साथ बच्चे भी काफी पसंद करते हैं. नाश्ते में आप अक्सर नॉर्मल सेंडविच तो कई बार खा चुके होंगे लेकिन अगर आपने अब तक स्वीट फ्रेंच टोस्ट को ट्राई नहीं किया है तो हम आपको इसे बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

स्वीट फ्रेंच टोस्ट की रेसिपी काफी आसान है और यह झटपट तैयार हो जाती है. सुबह का वक्त सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है ऐसे में कम वक्त में टेस्टी और हेल्दी ब्रेकफास्ट तैयार हो जाए तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है. इसे एक बार घर में बनाकर आप ज़रूर ट्राई कर सकते हैं.

सामग्री

ब्रेड स्लाइस – 3

अंडे – 3

वनिला एसेंस – 1 टी स्पून

दूध – 3/4 कप

दालचीनी पाउडर – 1/2 टी स्पून

चीनी – 5 टी स्पून

तेल

विधि

स्वीट फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें 3 अंडे फोड़कर डाल दें. अब उसके लिक्वि़ड को अच्छी तरह से फेंट लें. इसके बाद इसमें दूध, चीनी, वनिला एसेंस और दालचीनी पाउडर मिला दें. अब एक बार फिर इस मिश्रण को अच्छी तरह से फेंट लें और इसका घोल तैयार कर लें. अब एक नॉन स्टिक पैन या फिर कड़ाही को लें और उसे गैस पर मीडियम आंच पर रख दें. अब इसमें थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करें.

जब तेल गर्म हो जाए तो ब्रेड स्लाइस को लें और उन्हें अंडे के घोल में डालकर अच्छी तरह से डिप करें. इसके बाद कड़ाही में डालकर उन्हें फ्राई करें. ब्रेड को दोनों तरफ से अच्छी तरह से फ्राई कर लें. जब उसका रंग गोल्डन ब्राउन हो जाए तो निकाल लें. इसी तरह अन्य ब्रेड स्लाइस को भी लेकर उन्हें पहले अंडे के घोल में डिप करें फिर तेल में फ्राई कर लें. इस तरह झटपट आपका सुबह का नाश्ता तैयार हो गया है. अब स्वीट फ्रेंच टोस्ट को आप टोमेटो सॉस के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मंगलोरियन रेसिपी- एग घी रोस्ट

कुंग पाओ पनीर रेसिपी

महाराष्ट्र की स्पेशल रेसिपी बासुंदी

स्टफ्ड इडली रेसिपी

अक्की की रोटी, जानें रेसिपी

Leave a Reply