पीएम मोदी की कानपुर रैली में साजिश का बड़ा खुलासा: हिंसा के लिए आगजनी और तोड़फोड़

पीएम मोदी की कानपुर रैली में साजिश का बड़ा खुलासा: हिंसा के लिए आगजनी और तोड़फोड़

प्रेषित समय :12:53:20 PM / Wed, Dec 29th, 2021

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. पीएम मोदी की कानपुर रैली में फसाद कराने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी, जिसका पर्दाफाश यूपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर किया है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी की रैली में हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप समाजवादी पार्टी के नेताओं पर लगा है. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किया है और एक गाड़ी भी बरामद की है.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक गिरफ्तार पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ की और आगजनी भी की. इतना ही नहीं, आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल भी किया गया. वीडियो के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को उकसाने की साजिश थी. रैली में आए लोगों को उग्र करने और रैली में हिंसा कराने की साजिश रची गई थी. मगर पुलिस की मुस्तैदी से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

हालांकि, पुलिस ने नौबस्ता थाने में कानपुर के कुछ सपा नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. पीएम मोदी के कानपुर दौरे के दौरान हिंसा फैलाने और उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने पांच सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

वहीं, पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नौबस्ता थाना क्षेत्र की एक घटना सामने आई है, जिसमें एक राजनीतिक पार्टी के कुछ सदस्यों द्वारा प्रदर्शन के नाम पर अभद्र व्यवहार किया गया और एक गाड़ी और कुछ वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है और मारपीट की गई है. यह किसी भी तरह से अक्षम्य नहीं है. राजनीतिक पर्दर्शन के नाम पर कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता. इन सभी उपद्रवियों को चिह्नित कर लिया गया है और इन सबकी गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने चुनावी माहौल में शांति कायम रखने की अपील की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में अखिलेश यादव ने लगाई वायदों की झड़ी, बोले साइकिल हादसे व सांड के हमले में मौतों पर देंगे 5 लाख का मुआवजा

चुनाव 2022: यूपी, पंजाब सहित 5 राज्‍यों में अगले साल समय से होंगे चुनाव, EC ने दिया भरोसा

बिलासपुर में तेज रफ्तार कार का तांडव, पैदल जा रहे 4 लोगों को रौंदा, मौत, सभी मृतक यूपी के

हारते को हाईकोर्ट का सहारा! यूपी के विधानसभा चुनाव टलें तो सियासी राहत मिले? गुजरात का भी डर निकले....

अभिमनोजः क्या यूपी विधानसभा चुनाव तक किसान अपना सालभर का दर्द भूल जाएंगे?

Leave a Reply