हरियाणा के सोनीपत की 4 फैक्ट्रियों में आग से भारी तबाही, कई मजदूर घायल

हरियाणा के सोनीपत की 4 फैक्ट्रियों में आग से भारी तबाही, कई मजदूर घायल

प्रेषित समय :13:07:50 PM / Fri, Dec 31st, 2021

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में आग का तांडव देखने को मिला है, जहां आग ने एक के बाद एक चार फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. जानकारी के अनुसार, सबसे पहले फ्लैट नंबर 1239 में ओम पैकिंग नाम से बनी फैक्ट्री में आग लगी थी. इस बीच फैक्ट्री में सो रहे कुछ मजदूरों ने छत से कूदकर जान बचाई, तो कुछ के चोटिल होने की खबर है.

बता दें कि सोनीपत की इन फैक्ट्रियों में गत्ता व अन्य सामान बनाने का काम होता है. वहीं, गुरुवार की रात ओम पैकिंग फैक्ट्री से आग की शुरुआत हुई थी. इसके बाद चार फैक्ट्रियों में भयानक आग लग गई. हालांकि आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया, लेकिन फैक्ट्रियों में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो चुका है. वहीं, आग लगने की सूचना के बाद सोनीपत समेत पानीपत से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवाई गई थीं. जबकि अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है.

वहीं, सोनीपत की 4 फैक्ट्रियों में आग से पूरे इलाके में आसमान काला हो गया है. जानकारी के मुताबिक, आग लगने के दौरान फैक्ट्रियों की छत पर कुछ मजदूर सो रहे थे, जिन्‍होंने छत से कूद कर अपनी जान बचाई. हालांकि इस दौरान किसी मजदूर के झुलसने की शिकायत नहीं मिली है. जबकि छत से कूदने की वजह से चार मजदूर घायल हुए हैं.

आग की घटना के बाद घायल मजदूरों ने न्‍यूज़ 18 से कहा कि वह फैक्ट्री के ऊपर सो रहे थे, उन्हें नहीं पता ये आग किन कारणों से लगी है. वह जब नींद से जागे तक नीचे आग लगी हुई थी. इसके बाद हम ऊपर से कूद गए, जिसके कारण में चोट लगी है. वैसे इन फैक्ट्रियों में रात के वक्‍त कितने लोग थे, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हालांकि आग काफी भीषण थी, जिस पर काबू के लिए सोनीपत के अलावा, कुंडली, राई, गनौर, खरखोदा, पानीपत और अन्य क्षेत्रों से दमकल की गाड़ियां बुलाई गयी थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा के अंबाला में 3 बसें टकराईं, हादसे में 5 की मौत, 10 घायल, आगे वाली बस के ड्राइवर ने नींद में ब्रेक लगाने से हुआ हादसा

हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का बड़ा फैसला, गरीब बच्चों का RTE के जरिए नहीं करेंगे दाखिला

मंगल ग्रह में वैज्ञानिकों ने खोजे पानी के स्रोत, हरियाणा के आकार का है जलाशय

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई इलाकों में बारिश का भी अलर्ट

बिना अनुमति पत्‍नी की कॉल रिकॉर्ड करना निजता के अधिकार का हनन: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट

Leave a Reply