नैनीताल: जवाहर नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 85 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

नैनीताल: जवाहर नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 85 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

प्रेषित समय :08:51:26 AM / Sun, Jan 2nd, 2022

नैनीताल. जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में एकसाथ 85 स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा है. एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में भी हरकत में आ गया है. फिलहाल सभी नौनिहालों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है. अब तक कुल 96 बच्चों में कोरोना के लक्षण मिले हैं. वहीं नेगेटिव पाए गए नौनिहालों को विद्यालय से कब घर भेजा जा सकता है, इस पर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व विद्यालय प्रबंधन निर्णय लेगा.

दरअसल अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी में बीते दिनों RTPCR जांच के जरिये विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने जुटाए गए. दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाकर करीब 496 नौनिहालों के स्वैब के नमूने जांच को भेजें. जिसके बाद शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए है.

एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है. उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है. वहीं अब बडी़ संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संक्रमित पाए गए छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. उपचार के प्रबंध कर निगरानी भी बढ़ा दी गई है.

एसडीएम राहुल साह ने बताया कि नेगेटिव छात्रों के अभी रैपिड एंटीजन टेस्ट होंगे, जिसके बाद परिजनों की सहमति से बच्चों को घर भेज दिया जाएगा. वहीं बच्चों को विद्यालय में ही आइसोलेट निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के नानकमत्ता में जौहरी समेत परिवार के चार सदस्यों की हत्या, पुरानी रंजिश की आशंका

उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- एक परिवार एक टिकट फॉर्मूले के पक्ष में नहीं

उत्तराखंड: दलितों ने ऊंची जाति के महिला के हाथ का बना खाने से किया मना

हरीश रावत की नाराजगी हुई दूर, राहुल गांधी संग बैठक के बाद बोले- मैं उत्तराखंड में चुनाव प्रचार का चेहरा बनूंगा

उत्तराखंड में कांग्रेस दफ्तर में जमकर बवाल और हाथापाई, रावत-राजेंद्र समर्थकों में झड़प

Leave a Reply