फ्रांस में कोरोना के दो लाख से ज्यादा मामले, 6 साल के बच्चों के लिए भी मास्क अनिवार्य

फ्रांस में कोरोना के दो लाख से ज्यादा मामले, 6 साल के बच्चों के लिए भी मास्क अनिवार्य

प्रेषित समय :13:18:55 PM / Sun, Jan 2nd, 2022

पेरिस. फ्रांस में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारी अधिकारियों ने बच्चों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. शनिवार को अधिकारियों ने घोषणा की है कि छह साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों को बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना होगा. फ्रांस में लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस से संक्रमण के 200,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. सरकार मास्क पहनने के लिए बच्चों की उम्र 11 साल से घटाकर छह साल कर दिया है. हालांकि सरकार ने अभी तक स्कूलों को बंद नहीं किया है. मास्क के साथ स्कूलों को जारी रखा गया है.

फ्रांस में सोमवार से कक्षाएं  फिर से शुरू होंगी और छोटे बच्चों को सार्वजनिक परिवहन, खेल परिसरों और पूजा स्थलों में मास्क पहनना होगा. मास्क पहनना अनिवार्य करने संबंधी यह आदेश पेरिस और ल्योन जैसे शहरों तक बढ़ा दिया गया है. यहां हाल में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है.

नए साल के पहले दिन फ्रांस में संक्रमण के 219,126 नए मामले सामने आए, जो 31 दिसंबर 2021 के 232,200 के दैनिक मामलों से थोड़ा कम है. फ्रांस सरकार तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन स्वरूप से आई महामारी की पांचवीं लहर से देश की अर्थव्यवस्था को बचाने की कोशिश कर रही है. इसलिए लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाए बिना स्थिति पर काबू करने का प्रयास कर रही है. फ्रांस में अब तक कोविड-19 से 123,000 लोगों की जान गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में कोरोना के चलते बढ़ाई गई सख्ती, स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी केंद्र बंद

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27 हजार 553 केस दर्ज, ओमिक्रोन से 1525 संक्रमित

नैनीताल: जवाहर नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 85 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

ओमिक्रॉन पर केंद्र का राज्यों को एलर्ट, तेजी से बढ़ेंगे कोरोना मामले, तैयारी रखें

एमपी के इंदौर के बाद छिंदवाड़ा में ओमिक्रोन की एंट्री, सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है..!

Leave a Reply