इंफाल में पीएम मोदी ने दी 22 परियोजनाओं की सौगात, कहा- नॉर्थईस्ट भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा

इंफाल में पीएम मोदी ने दी 22 परियोजनाओं की सौगात, कहा- नॉर्थईस्ट भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा

प्रेषित समय :13:18:34 PM / Tue, Jan 4th, 2022

इंफाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को इंफाल में 4,800 करोड़ रुपये से अधिक की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे की शुरुआत आज इंफाल से की है. यहां उन्होंने 4,800 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा, अब से कुछ दिन बाद 21 जनवरी को मणिपुर को राज्य का दर्जा मिले, 50 साल पूरे हो जाएंगे. देश इस समय अपनी आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव भी मना रहा है. ये समय अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा है.

पीएम मोदी इस दौरे के दौरान अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाईअड्डे पर नई एकीकृत टर्मिनल इमारत का उद्घाटन करेंगे और दो अहम विकास योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे. मणिपुर में पीएम मोदी 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की नींव रखेंगे. ये परियोजनाएं सड़क बुनियादी ढांचा, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवासीय, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कला एवं संस्कृति समेत विविध क्षेत्रों से संबंधित हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, इंफाल का इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर न केवल शहर की सुरक्षा में सुधार करेगा, बल्कि सुविधाओं में भी मदद करेगा. उन्होंने कहा, देश का पूर्वी हिस्सा भारत के विकास का प्रमुख स्रोत बनेगा. आज मणिपुर और नॉर्थ ईस्ट भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा है. आज यहां एक साथ इतनी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. विकास की इन मणियों की माला से यहां के लोगों का जीवन आसान बनेगा

पीएम मोदी ने कहा, मणिपुर देश के लिए एक से एक नायाब रत्न देने वाला राज्य रहा है. यहां के युवाओं ने और विशेषकर मणिपुर की बेटियों ने पूरी दुनिया में भारत का झंडा उठाया है, गर्व से देश का सर ऊंचा किया है. देश के लोगों में आजादी का जो विश्वास, यहां मोइरांग की धरती ने पैदा किया वो अपने आप में एक मिसाल है. जहां नेताजी सुभाष की सेना ने पहली बार झंडा फहराया, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की स्वतंत्रता का प्रवेश द्वार कहा, वो नए भारत के सपने पूरे करने का प्रवेश द्वार बन रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार की सात सालों की मेहनत पूरे नॉर्थ ईस्ट में दिख रही है, मणिपुर में दिख रही है. आज मणिपुर बदलाव का एक नई कार्य-संस्कृति का प्रतीक बन रहा है. ये बदलाव हैं- मणिपुर के Culture के लिए, Care के लिए. मैं जब प्रधानमंत्री नहीं बना था, उससे पहले भी अनेकों बार मणिपुर आया था. मैं जानता था कि आपके दिल में किस बात का दर्द है. इसलिए 2014 के बाद मैं दिल्ली को, भारत सरकार को आपके दरवाजे पर लेकर आ गया. आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनके साथ ही मैं आज मणिपुर के लोगों का फिर से धन्यवाद भी करूंगा. आपने मणिपुर में ऐसी स्थिर सरकार बनाई जो पूरे बहुमत से, पूरे दमखम से चल रही है. ये आपके एक वोट के कारण हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में रैली को किया था संबोधित

IIT दिल्ली, जामिया मिल्लिया समेत 5933 संस्थान अब विदेश से नहीं ले सकेंगे चंदा, FCRA पंजीकरण हुआ समाप्त

दिल्ली में जिम के अंदर महिला के साथ गैंगरेप, फैक्ट्री मालिक समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ पड़ी शौकीनों की भीड़

दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा! अब घर पर होगी शराब की डिलीवरी

Leave a Reply