दिल्ली में लागू किया जाएगा वीकेंड कर्फ्यू, गैर-जरूरी आवाजाही पर लगेगी रोक

दिल्ली में लागू किया जाएगा वीकेंड कर्फ्यू, गैर-जरूरी आवाजाही पर लगेगी रोक

प्रेषित समय :13:31:12 PM / Tue, Jan 4th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बाद अब यहां पर नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को डीडीएमए की बुलाई गई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है. राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बेकाबू रफ्तार को देखते हुए यह अहम फैसला किया गया है. इससे पहले, दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरफ से नाइट कर्फ्यू लगाया गया था. हालांकि, इसके बावजूद लगातार कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, डीडीएमए के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देजनर वीकेंड पर कर्फ्यू रहेगा. इसके साथ ही, उन्होंने बताया कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे. इसके अलावा, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मंगलवार की सुबह उन्होंने ट्वीट कर इसके जानकारी दी और बताया कि संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. मुख्यमंत्री ने उन सभी लोगों से जांच कराने और दूसरों से खुद को पृथक करने की अपील की, जो पिछले कुछ दिनों में उनके सम्पर्क में आए हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मामूली लक्षण हैं. घर पर ही पृथक रह रहा हूं. पिछले कुछ दिनों में मेरे सम्पर्क में आए लोग, कृपया खुद को दूसरों से दूर रखें और जांच कराएं.’’

अधिकारियों के अनुसार, केजरीवाल पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पिछले साल अप्रैल में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल संक्रमित पाई गईं थी, हालांकि केजरीवाल में लक्षण थे लेकिन जांच में उनके संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई थी. सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ पूरे परिवार की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है. वह और उनका परिवार पृथक-वास में है. मुख्यमंत्री के साथ काम करने वाले कर्मियों को भी जांच कराने और पृथक रहने को कहा गया है.’’

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एवं प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और वह घर पर पृथकवास कर रहे हैं. उन्हें दो दिन पहले बुखार व सर्दी-खांसी हो गई थी और मंगलवार को जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई. तिवारी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘दो जनवरी की रात से अस्वस्थ महसूस कर रहा था. मैं हल्के बुखार और सर्दी के कारण उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सका. आज जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है. एहतियात के तौर पर मैं कल (सोमवार) से ही एकांतवास में हूं. कृपया अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में रैली को किया था संबोधित

IIT दिल्ली, जामिया मिल्लिया समेत 5933 संस्थान अब विदेश से नहीं ले सकेंगे चंदा, FCRA पंजीकरण हुआ समाप्त

दिल्ली में जिम के अंदर महिला के साथ गैंगरेप, फैक्ट्री मालिक समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ पड़ी शौकीनों की भीड़

दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा! अब घर पर होगी शराब की डिलीवरी

Leave a Reply