एमपी में कोरोना कहर: नई गाइड लाइन जारी, शादी में 250 से ज्यादा मेहमान नहीं बुला सकेगें, अंतिम यात्रा में 50 को अनुमति

एमपी में कोरोना कहर: नई गाइड लाइन जारी, शादी में 250 से ज्यादा मेहमान नहीं बुला सकेगें, अंतिम यात्रा में 50 को अनुमति

प्रेषित समय :17:12:37 PM / Wed, Jan 5th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर नई गाइड लाइन तैयार हो गई है, जिसके चलते अब शादी में अधिकतम 250 मेहमान ही शामिल हो सकेगें, वहीं शव यात्रा में 50 लोगों को अनुमति रहेगी, बड़े मेलों पर रोक रहेगी, यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में ली है.

बताया गया है कि तीसरी लहर का पीक 25 से 30 जनवरी के बीच रहेगा, इस दौरान प्रदेश में हर दिन 19 से 20 हजार केस प्रतिदिन आ सकते है, यानि तीसरी लहर, दूसरी लहर से करीब डेढ़ गुना होगी. सीएम श्री चौहान ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ेंगे, लेकिन पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है, सतर्कता बरतना जरूरी है. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित स्वास्थ्य अधिकारी भी उपस्थित रहे, गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है 24 घंटे में 594 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है, एक्टिव केस बढ़कर 1544 हो गए है, इंदौर में एक मौत भी रिपोर्ट हुई है तो जबलपुर में भी  कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में भरती दो मरीजों की मौत हुई है, हालांकि प्रशासन का दावा है कि दोनों की रिपोर्ट निगेटिव रही. ग्वालियर में 65 संक्रमित मिले हैं, 58 शहर तो बाकी दूसरे शहरों से हैं. तीन दिन पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में महिला संक्रमित मिली थी. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के 50 कर्मचारियों के सैंपल की जांच कराई गई. होशंगाबाद के इटारसी में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित आए हैं, संक्रमित 12 बंगला में मिले. सागर में 6 महीने बाद एक साथ 15 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके पहले जून में दहाई के अंक में कोरोना मरीज मिल रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में होगी बारिश, गिरेगे ओले, 7 जनवरी को जबलपुर में गिर सकता है पानी

पमरे के जबलपुर रेल संरक्षा की जागरूकता पर 14 कर्मचारियों का सम्मान, हुए पुरस्कृत

एमपी के जबलपुर जिला न्यायालय में मानहानि का केस फाइल: सीएम, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, मंत्री भूपेन्द्रसिंह पर गलत बयानबाजी का आरोप

जबलपुर में रिटायर्ड पुलिस कर्मी की सड़क दुर्घटना में मौत..!

जबलपुर के शहपुरा थाना में बजा डीजे, 3 पुलिस कर्मी देर रात तक करते रहे डांस

Leave a Reply