Paytm ने लॉन्च किया Tap to Pay सर्विस, इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने या फोन लॉक होने पर भी कर सकेंगे पेमेंट

Paytm ने लॉन्च किया Tap to Pay सर्विस, इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने या फोन लॉक होने पर भी कर सकेंगे पेमेंट

प्रेषित समय :17:02:48 PM / Thu, Jan 6th, 2022

नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम के ज़रिए पेमेंट करना अब और आसान हो सकता है. दरअसल, कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ‘Tap to Pay’ लॉन्च किया है. इस फीचर के तहत यूजर अपने पेटीएम रजिस्टर्ड कार्ड के ज़रिए इंस्टेंट पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को पीओएस मशीन पर अपने फोन को टैप करना होगा. इस नए फीचर की खास बात यह है कि इसके जरिए पेमेंट करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी. इतना ही नहीं, अगर आपका फोन लॉक है, तो भी आप इस फीचर के ज़रिए पेमेंट कर सकेंगे.

इस ‘Tap to Pay’ सर्विस को एंड्रॉयड के साथ ही iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है, जिसके ज़रिए पेटीएम ऑल-इन-वन पीओएस डिवाइस और अन्य बैंकों की पीओएस मशीनों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. यूजर्स अपनी पेटीएम ऐप पर सेव किए गए डेबिट या क्रेडिट कार्ड को आसानी से ‘टैप टू पे’ सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं. हमने यहां पेटीएम ऐप पर ‘Tap to Pay’ ऑप्शन का इस्तेमाल करने का पूरा तरीका स्टेप वाइज बताया है.

कार्ड लिस्ट से सही कार्ड को चुनें या ‘टैप टू पे’ होम स्‍क्रीन पर Add New Card पर क्लिक करें. नेक्स्ट स्क्रीन ओपन होने के बाद इसमें जरूरी कार्ड डिटेल्स डालें. टैप टू पे के लिये कार्ड के जारीकर्ता की सेवा शर्तों को स्वीकार करें. कार्ड के साथ रजिस्टर्ड आपके मोबाइल नंबर (या ईमेल आईडी) पर ओटीपी आएगा. ओटीपी भरने के बाद आप टैप टू पे होम स्क्रीन के ऊपर की ओर एक्टिवेटेड कार्ड को देख सकते हैं.

पेटीएम सेलेक्टेड कार्ड के 16 डिजिट प्राइमरी अकाउंट नंबर (पैन) को एक सिक्योर्ड ट्रांजैक्शन कोड या डिजिटल पहचान में बदल देता है. इसके जरिए कार्ड पेमेंट सुरक्षित होता है. इसमें यूजर का कार्ड डिटेल यूजर के पास ही होता है और इसे किसी थर्ड पार्टी पेमेंट प्रोसेसर के साथ साझा नहीं किया जाता. इसके तहत, यूजर्स को रिटेल आउटलेट पर पेमेंट करने के लिए अपना कार्ड डिटेल किसी के साथ भी शेयर करने की जरूरत नहीं होगी और वह आसानी से पीओएस डिवाइस के ज़रिए भुगतान कर सकता है. इसके जरिए, उन सभी रिटेल आउटलेट्स पर पेमेंट किया जा सकता है, जहां कार्ड मशीनें हैं. कार्ड को पेटीएम ऐप पर एक डेडिकेटेड डैशबोर्ड के ज़रिए मैनेज किया जा सकता है. डैशबोर्ड के ज़रिए यूजर्स जरूरत पड़ने पर कार्ड को बदल सकते हैं या डी-टोकेनाइज भी कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेटीएम पेमेंट्स बैंक को मिला शेड्यूल्ड पेमेंट्स बैंक का दर्जा, जानिए क्या बदल जाएगा अब इससे

शेयर मार्केट: सेंसेक्स में 153 पॉइंट्स की तेजी, 57260 पर बंद, पेटीएम 4% और आईआरसीटीसी 6% टूटा

गुम हो गए स्मार्टफोन से पेटीएम अकाउंट कैसे करें रिमूव

खुल गया पेटीएम का आईपीओ, जानिये इश्यू से जुड़ी सभी अहम बातें

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड का IPO आज खुलेगा

भारत में बिटकॉइन की ट्रेडिंग शुरू कर सकता है पेटीएम

Leave a Reply