चीन में बड़ा हादसा, चोंगकिंग के कैफेटेरिया में विस्फोट से 16 लोगों की मौत

चीन में बड़ा हादसा, चोंगकिंग के कैफेटेरिया में विस्फोट से 16 लोगों की मौत

प्रेषित समय :09:34:35 AM / Sat, Jan 8th, 2022

चोंगकिंग. दक्षिण पश्चिम चीन में शुक्रवार को एक कार्यालय के कैफेटेरिया में दोपहर के भोजन के समय हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. चोंगकिंग शहर के प्रशासन ने एक ऑनलाइन बयान में कहा कि विस्फोट का कारण गैस रिसाव हो सकता है. विस्फोट में कैफेटेरिया ढह गया, जिससे पीड़ित अंदर ही फंस गए. आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मियों ने पीड़ितों को तलाशने के लिए रात में मलबे को हटाने का काम किया.

साथ ही आधी रात तक सभी शव बरामद कर लिए गए. शिन्हुआ के अनुसार, जीवित बचे लोगों में से एक की हालत गंभीर है. वूलोंग डिस्ट्रिक्ट के एक सरकारी कार्यालय में दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर विस्फोट हुआ था. यह डिस्ट्रिक्ट चोंगकिंग शहर के केंद्र से लगभग 75 किलोमीटर पश्चिम में है और अपनी सुंदर कार्स्ट रॉक संरचनाओं के लिए जाना जाता है. शुक्रवार को चोंगकिंग सरकार ने मौत का आंकड़ा 9 बताया था. इससे पहले 20 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आई थी.

शिन्हुआ के वीडियो और तस्वीरों में नारंगी कपड़े पहने बचाव कर्मियों को मलबे पर चढ़ते हुए दिखाया गया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपने ताजा अपडेट में कहा कि आधी रात तक फंसे हुए सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. चोंगकिंग के अधिकारियों ने ट्विटर जैसे वीबो प्लेटफॉर्म पर कहा कि घायल लोगों का इलाज चल रहा है. सोशल मीडिया पर सरकारी चैनल सीसीटीवी द्वारा पोस्ट किए गए फुटेज में दक्षिण-पश्चिमी शहर के बाहरी इलाके वूलोंग जिले में ढही इमारत से धुआं और धूल उड़ती दिखाई दे रही है.

घटनास्थल पर शुक्रवार को भारी भीड़ देखी गई. शिन्हुआ के एक अन्य वीडियो में दर्जनों बचाव कर्मी सैन्य वर्दी में कंधे पर फावड़े लिए सड़क के किनारे देखे गए हैं. सीसीटीवी ने कहा कि 150 से अधिक दमकल और बचाव कर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है. भारी सामान उठाने और उत्खनन के उपकरण भी घटनास्थल पर भेजे गए हैं. विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय सेना ने चीन के अंदाज में द‍िया उसे जवाब, गलवान में फहराया ति‍रंगा

लद्दाख के पास चीन के 60,000 सैनिकों की तैनाती; भारत ने भी उठाए मजबूत कदम

देश के नामचीन लोगों का पीएम मोदी को खुला खत, बोले- धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कार्रवाई

गलती से सामने आ गई चीन की भयानक तस्वीर. एक बार फिर Out Of Control हुआ कोरोना

यूएस से चीन जाने वाली फ्लाइट को हवा में ही वापस लौटना पड़ा

Leave a Reply