सुप्रीम कोर्ट के चार जज कोरोना संक्रमित, रजिस्‍ट्री के 150 कर्मचारी भी क्वारंटीन

सुप्रीम कोर्ट के चार जज कोरोना संक्रमित, रजिस्‍ट्री के 150 कर्मचारी भी क्वारंटीन

प्रेषित समय :11:04:35 AM / Sun, Jan 9th, 2022

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण बेहद तेजी से बढ़ रहा है. इसका असर अब सुप्रीम कोर्ट  तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के 4 जज कोरोना संक्रमित हो गए हैं. शुक्रवार से ही सुप्रीम कोर्ट के सभी जज घर से काम कर रहे हैं. कोर्ट में इस समय सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई ही हो रही है. ये सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हो रही है. सुप्रीम कोर्ट में सभी कर्मियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि रजिस्‍ट्री के करीब 150 कर्मी या तो क्‍वारंटाइन हैं या फिर वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण ने चार सीनियर जजों के साथ बैठक की थी. बताया गया कि इस बैठक में फैसला लिया गया था कि अब जज अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मामलों की सुनवाई करेंगे. सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया था कि 7 जनवरी, 2022 (शुक्रवार) से सभी मामलों की सुनवाई ऑनलाइन माध्‍यम से की जाएगी. यह भी कहा गया था कि बेंच आवासीय कार्यालयों में बैठेंगी.

400 से ज्यादा कर्मी भी कोरोना संक्रमित

सर्कुलर के अनुसार सिर्फ अति आवश्यक ‘मेंशन’ मामले, ताजा मामले, जमानत मामले, स्टे से जुड़े मामले, नजरबंदी के मामले और निश्चित तारीख के मामले अदालत के सामने 10 जनवरी से अगले आदेश तक सूचीबद्ध किए जाएंगे. वहीं दूसरी ओर संसद भवन में काम करने वाले 400 से ज्यादा कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 6 और 7 जनवरी को संसद में काम करने वाले स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आज रात 10 बजे से कर्फ्यू, जानें किसे मिलेगी छूट क्या है गाइडलाइन

कोरोना के खतरे के बीच BJP के राष्ट्रीय मंत्री की बड़ी लापरवाही, पॉजिटिव होने के बावजूद फ्लाइट से हुए दिल्ली रवाना

बुल्ली बाई: दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, असम से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी

बारिश के बाद भी AQI 380 के साथ बहुत खराब श्रेणी में दिल्ली की हवा

इंडिगो ने मुंबई और दिल्ली से बंगाल के लिए फ्लाइट पर लगाई रोक

Leave a Reply