जबलपुर में पर्यटन विकास के साथ साथ कला संवर्धन के लिए काम करुंगा: विनोद गोटिया

जबलपुर में पर्यटन विकास के साथ साथ कला संवर्धन के लिए काम करुंगा: विनोद गोटिया

प्रेषित समय :20:58:45 PM / Sun, Jan 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष विनोद गोटिया ने अपने गृह नगर प्रवास के दौरान कहा कि वे जबलपुर क्षेत्र ही नहीं बल्कि महाकौशल क्षेत्र में पर्यटन के विकास की संभावनाओं के संदर्भ में पूरी गंभीरता के साथ कार्य करेंगे. श्री गोटियां रानी दुर्गावती कला वीथिका में आयोजित युवा चित्रकार प्रमोद कुशवाहा की चित्रों की प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए.

श्री गोटिया ने कला साधना एवं कला के क्षेत्र में काम करने वाले प्रमोद कुशवाहा के कार्य की सराहना करते कहा कि वे उन संभावनाओं पर पूरे मनोयोग एवं सघनता के साथ कार्य करेंगे जो जबलपुर में पर्यटन एवं स्थानीय कला के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है . उन्होने यह भी कहा कि वे निकट भविष्य में पर्यटन विकास निगम में तथ्यों का परीक्षण करने के उपरांत जबलपुर के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे. जबलपुर पुरातात्विक प्राकृतिक सौंदर्य एवं पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण स्थान है. मध्य प्रदेश के महाकौशल प्रखंड में पर्यटन के विकास की अकूत संभावनाएं है.  जबलपुर के पर्यटन विकास की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. कान्हा नेशनल पार्क, अमरकंटक, दुधवा यहां तक कि महाकौशल की कई अन्य ऐसे भी क्षेत्र है जो विंध्य एल्बम नर्मदा के अंचल से जुड़े हुए हैं जहां पर्यटन विकास मात्र से आर्थिक एवं सामाजिक विकास की परिकल्पना को आकार दिया जा सकता है. कार्यक्रम में उपस्थित अनिल तिवारी पूर्व पार्षद एमआईसी सदस्य एवं श्रीमती विजय श्री मिश्रा ने आव्हान किया कि जबलपुर को सांस्कृतिक परिवर्तन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है. यदि पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया बीड़ा उठा ले तो जबलपुर को पर्यटन के मामले में ग्लोबल स्टेटस दिलाया जा सकता है. इस अवसर पर बालिकाओं द्वारा नृत्य की प्रस्तुति भी दी गई तथा  कार्यक्रम के द्वितीय चरण में एक काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें नगर के कवियों संतोष नेमा, कालिदास काली, श्रीमती अर्चना द्विवेदी, दिनेश सोनी, सुभाष जैन शलभ, राजेश पाठक प्रवीण, प्रभा विश्वकर्मा शील तथा गिरीश बिल्लोरे मुकुल आदि ने काव्य पाठ किया.    जबलपुर की सुप्रसिद्ध साहित्यिक सांस्कृतिक सामाजिक संस्था पाथेय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन एवं संपूर्ण प्रस्तुतीकरण राजेश पाठक प्रवीण ने किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांधवगढ़ नेशनल पार्क में पकड़े गए कथित पत्रकार, बेच रहे बाध के दांत, नाखून, जबलपुर स्ट्राइक फोर्स ने दी दबिश

एमपी के जबलपुर में सरसंघचालक मोहन भागवत का 16 जनवरी को होगा आगमन, स्वयंसेवक परिवारों से करेगें भेंट, स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित

जबलपुर में बात करते वक्त मोबाइल छीनने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

भगोड़ा घोषित अमित खम्परिया गिरफ्तार, जबलपुर से उमरिया जाते समय मंडला पुलिस ने दबोचा

जबलपुर में मालिक से विश्वासघात कर स्वयं पर चलवाई गोली, लुटवाए 4.84 लाख रुपए, 6 आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply