संसद में कोरोना विस्फोट, बजट सत्र के पहले औचक टेस्ट में 400 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

संसद में कोरोना विस्फोट, बजट सत्र के पहले औचक टेस्ट में 400 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

प्रेषित समय :18:46:16 PM / Sun, Jan 9th, 2022

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना की हालत पहले से बिगड़ी हुई है और अब संसद से कोरोना के विस्फोट की खबर है. संसद में मौजूद कर्मचारियों का औचक टेस्ट किये जाने पर करीब 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक ये टेस्ट 6-7 जनवरी को हुआ था, जिसके रिजल्ट अब आये हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा सचिवालय के 65, लोकसभा सचिवालय के करीब 200 और संसद में काम करने वाले अन्य 133 लोग 4 से 8 जनवरी के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. स्थिति को देखते हुए राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने फौरन निर्देश जारी किए कि सभी 1300 अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाए और जरूरत पडऩे पर अस्पताल में भर्ती होने और इलाज में मदद की जाए. साथ ही संक्रमण ठीक होने पर भी उनपर कड़ी निगरानी रखी जाए.

कर्मचारियों के लिए नये निर्देश

राज्यसभा सचिवालय ने अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया है. अवर सचिव/कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50 फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से ही काम करना होगा. ये कुल कर्मचारियों की संख्या का लगभग 65 फीसदी है.

दिल्ली में कोरोना की स्थिति

राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है. शनिवार की शाम को राष्ट्रीय राजधानी में 20,181 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक हैं. एक दिन पहले नये मामलों की संख्या 15 हजार के आसपास थी. ताजा मामलों ने शहर में संक्रमण की संख्या को 15 लाख 26 हजार 979 तक पहुंचा दिया है. वहीं 7 और मौतें दर्ज होने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,143 हो गई है. अगर देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कुल 1 लाख 59 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 327 मरीजों की मौत भी हुई है. जबकि एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 90 हजार से ज्यादा हो गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने दी 30 सप्ताह के गर्भ को गिराने की मंजूरी, कोख में बच्चा गंभीर बीमारी से था ग्रस्त

दिल्ली में आज रात 10 बजे से कर्फ्यू, जानें किसे मिलेगी छूट क्या है गाइडलाइन

कोरोना के खतरे के बीच BJP के राष्ट्रीय मंत्री की बड़ी लापरवाही, पॉजिटिव होने के बावजूद फ्लाइट से हुए दिल्ली रवाना

बुल्ली बाई: दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, असम से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी

बारिश के बाद भी AQI 380 के साथ बहुत खराब श्रेणी में दिल्ली की हवा

इंडिगो ने मुंबई और दिल्ली से बंगाल के लिए फ्लाइट पर लगाई रोक

Leave a Reply