बारिश से सागर समेत 12 से अधिक जिलों में फसलें बर्बाद, आधे एमपी में ठिठुरन, तापमान 6 डिग्री से ज्यादा लुढ़का

बारिश से सागर समेत 12 से अधिक जिलों में फसलें बर्बाद, आधे एमपी में ठिठुरन, तापमान 6 डिग्री से ज्यादा लुढ़का

प्रेषित समय :15:40:04 PM / Mon, Jan 10th, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश में बीते चौबीस घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश से लेकर ओले गिरे. इससे सागर समेत 12 से अधिक जिलों में फसलें बर्बाद हो गईं. भिंड में कई मकानों को भी इससे नुकसान पहुंचा है. मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि बादल छंटने से आधे मध्यप्रदेश में ठंड ने जोर पकड़ लिया. भोपाल और रायसेन समेत कई इलाकों में अचानक रात का पारा 6 डिग्री से ज्यादा नीचे आ गए.

बारिश और ओले गिरने के कारण प्रदेश के कई इलाकों में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. हरदा, बैतूल, दतिया, सागर, रीवा, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी, सिवनी, उमरिया, नरसिंहपुर, मंडला, शिवपुरी, डिंडौरी और शहडोल में फसल और कई घरों को नुकसान हुआ है.

बारिश, कोहरा रहेगा

यूपी में सिस्टम के सक्रिय होने और बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण कुछ इलाकों में बारिश हो रही है. अगले चौबीस घंटे में शहडोल, जबलपुर, सागर, बैतूल और रीवा में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं. राजगढ़, शाजापुर, रतलाम, गुना, मंदसौर, जबलपुर, सागर, छतरपुर और ग्वालियर संभागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम कोहरा रहा सकता है. आज सुबह मंडला में सबसे ज्यादा कोहरा रहा. यहां पर दृश्यता करीब 200 मीटर ही रह गई. खजुराहो और खजुराहो में कोहरे के कारण 400 मीटर की दूरी तक ही देखा जा सका. सागर, गुना और ग्वालियर में भी हल्का कोहरा रहा.

ठंड 50-50

अरब सागर में सिस्टम के कमजोर होने के कारण इंदौर, भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर में अब मौसम साफ हो गया है. इससे भोपाल में अचानक तापमान 6 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया. ऐसे में इन इलाकों में सोमवार से ठंड की वापसी हो गई है. सागर, जबलपुर समेत कुछ इलाकों में अभी बारिश जारी रहेगी. यह तीन दिन हो सकती है. इसके कारण अभी यहां के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी.

यहां ठंड ने जोर पकड़ा

प्रदेश के आधे इलाकों में दिन और रात में अच्छी ठंड पडऩे लगी है. भोपाल, धार, गुना, इंदौर, खरगोन, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, शाजापुर और उज्जैन में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे आ गया है. कहीं-कहीं तापमान में 7 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर डीआरएम कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच अर्ध रात्रि में ट्रैकमैनों के बीच पहुंचे, किया निरीक्षण

एमपी में बिगड़़ा मौसम का मिजाज: ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में 9 घंटे डेढ़ इंच बारिश, 10 जनवरी के बाद लौटेगी तेज ठंड

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

सिंदूर की कीमत में रानी चटर्जी के कातिलाना जलवों की बारिश

बारिश के बाद भी AQI 380 के साथ बहुत खराब श्रेणी में दिल्ली की हवा

Leave a Reply