काशी विश्वनाथ धाम में नंगे पांव काम करते थे ये कर्मचारी, पीएम मोदी ने भेजा खास तोहफा

काशी विश्वनाथ धाम में नंगे पांव काम करते थे ये कर्मचारी, पीएम मोदी ने भेजा खास तोहफा

प्रेषित समय :13:25:01 PM / Mon, Jan 10th, 2022

नई दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और काशी विश्वनाथ धाम से अलग ही लगाव है. पीएम रहते हुए वो कितना भी व्यस्त क्यों न रहते हों लेकिन यहां से जुड़े लोगों का हमेशा खास ख्याल रखते हैं. पीएम मोदी ने दिसंबर में ही काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया है और अब उन्होंने यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों और सेवादारों के लिए खास तोहफा भेजा है.

काशी विश्वनाथ धाम की बहुत मान्यता है. यहां दुनियाभर से श्रद्धालु भगवान भोले के दर्शन करने पहुंचते हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के ज्यादातर कर्मचारी नंगे पैर ही काम करते हैं क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या फिर रबर के जूते पहनने की मनाही है. पीएम मोदी जब यहां पहुंचे थे तब भी कई कर्मचारी परिसर के अंदर नंगे पैर दिखाई दिए थे, इनमें मंदिर के पुजारी से लेकर सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य लोग शामिल हैं. पीएम मोदी ने अब ऐसे लोगों के लिए जूट, ऊन और रंग बिरंगे धागों से बुने खास जूते भेजे हैं. जिन्हें मंदिर परिसर के अंदर भी पहना जा सकेगा.

पीएम मोदी ने इन कर्मचारियों के लिए करीब 100 जोड़ी जूते भेजे हैं. पिछले दिनों जब वो काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करने पहुंचे थे तब यहां भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस मौके पर धाम के कई कर्मचारी नंगे पैर काम करते हुए दिखाई दिए थे. ठंड के मौसम में मंदिर परिसर में इस तरह से काम करना कितना मुश्किल हो सकता है इसी को समझते हुए पीएम ने दिल्ली से इन कर्मचारियों के लिए ये खास तोहफा भेजा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीएसपी जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, मायावती का दावा-यूपी और पंजाब में बनाएंगे सरकार

यूपी को किया दंगा मुक्त, अगर हिंदू का घर जलेगा तो मुस्लिम का घर कैसे सुरक्षित रहेगा: सीएम योगी

कोरोना का कहर: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, यूपी में सख्त पाबंदी, तमिलनाडु में लॉकडाउन

यूपी में मूंछे रखने पर पुलिस कर्मी सम्मानित होते है, एमपी में सस्पेंड, भोपाल में आरक्षक ने कहा, राजपूत हूं, नौकरी भले ही न रहे, मूंछ नहीं कटेगी..!

यूपी: अखिलेश ने चुनाव आयोग से ही मांग लिया पैसा, बोले- डिजिटल चुनाव प्रचार में बीजेपी हमसे बहुत आगे

Leave a Reply