तीसरे टेस्ट के पहले विराट कोहली ने राहुल की कप्तानी पर कही बड़ी बात, पंत की खराब बल्लेबाजी पर यह बोले

तीसरे टेस्ट के पहले विराट कोहली ने राहुल की कप्तानी पर कही बड़ी बात, पंत की खराब बल्लेबाजी पर यह बोले

प्रेषित समय :17:07:20 PM / Mon, Jan 10th, 2022

केपटाउन. विराट कोहली तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट के पहले खुद यह बात कही. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में होने जा रहा है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में दोनों ही टीमें यह मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी. टीम इंडिया अब तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. इसके अलावा केपटाउन मैदान का रिकॉर्ड भी टीम के पक्ष में नहीं हैं. इस वेन्यू पर टीम अब तक एक भी टेस्ट जीतने में सफल नहीं रही है.

विराट कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं उतरे थे. उनकी जगह केएल राहुल ने कप्तानी की थी. राहुल की कप्तानी को लेकर कोहली ने कहा, मेरे हिसाब से राहुल की कप्तानी और उनकी रणनीति काफी संतुलित है. मालूम हो कि वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा अभी चोटिल हैं. ऐसे में 19 जनवरी से होने वाली वनडे सीरीज में भी केएल राहुल ही कप्तानी करते दिखेंगे.

पंत को गलती पर देना होगा ध्यान

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 3 गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए थे. उन्हें लेकर विराट कोहली ने कहा कि उनके साथ प्रैक्टिस पर बात हुई. हर खिलाड़ी को पता होता है कि वह क्या गलती कर रहा है. उम्मीद है कि वह जल्द वापसी करेगा और बड़े मैच में टीम के लिए अहम पारी भी खेलेगा.

विराट कोहली ने कहा, धोनी ने मुझसे कहा था कि अगर आप गलती करते हो तो उसे दूसरी बार करने में 7 से 8 महीने का अंतर होना चाहिए. तभी आपका करियर लंबा चल सकता है. मैंने इस बात को समझा और उसे ढालने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि हम सभी करियर में गलतियां करते हैं. चाहे वो दबाव में हो या फिर गलत शॉट खेलने चक्कर में.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

गौतम गंभीर ने बताया, कप्तानी छीनने के बाद विराट कोहली बन सकते हैं ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज

विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 50 जीत दर्ज करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, धोनी और पोंटिंग पीछे छूटे

विराट कोहली के रेस्टोरेंट में LGBTQ ग्रुप के लोगों की नो एंट्री? लगे बड़े आरोप

Leave a Reply