देश के ख्यातिलब्ध छायाकार जबलपुर के छायाकारों को करेंगे प्रशिक्षित, दो दिवसीय आयोजन का शुभारंभ 15 को

देश के ख्यातिलब्ध छायाकार जबलपुर के छायाकारों को करेंगे प्रशिक्षित, दो दिवसीय आयोजन का शुभारंभ 15 को

प्रेषित समय :21:41:41 PM / Fri, Jan 14th, 2022

जबलपुर. फोटोग्राफरों की दुनिया में यह जाना पहचाना नाम है अब यह भारत में मनाए जाने वाले अन्य धार्मिक त्योहारों की तरह चित्रांजलि फोटोग्राफरों का एक फोटो फेस्टिवल है पिछले 23 वर्षों से मध्य प्रदेश के मूर्धन्य फोटो पत्रकार स्वर्गीय श्री महेंद्र चौधरी की स्मृति में आयोजित किए जाने वाले फोटोग्राफी प्रतियोगिता का विषय फेस्टिवल्स ऑफ जबलपुर ही रहा है.  रोटरी क्लब जबलपुर साउथ, चित्रांजलि समिति, परीक्षित केयर सोसाइटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है, इस फोटोफेस्ट को नगर निगम जबलपुर द्वारा प्रायोजित किया जाता है.  इस वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय अंतर्गत दक्षिण मध्य जोन सांस्कृतिक केंद्र, नागपुर के द्वारा इस प्रतियोगिता को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने हेतु स्वीकृति मिली.

चित्रांजलि की  टीम ने 28 दिनों के अंदर सोशल मीडिया का पूरा उपयोग करते हुए बाइस लाख लोगों तक जबलपुर की चित्रांजलि की सूचनाएं पहुंचाई, परिणाम स्वरूप देश के सभी 24 राज्यों से 27 सौ से अधिक फोटोग्राफरों ने 6300 से अधिक फोटो प्रतियोगिता हेतु ऑनलाइन भेजी. यह सभी चित्र इतने आकर्षक और सुंदर थे कि इन्हें प्रथम एक लाख, द्वितीय 50 हजार, 20 हजार के तृतीय और प्रथम 25 प्रोत्साहन पुरुस्कार का चयन किया भारत के 3 श्रेष्ठ फोटोग्राफर मुंबई के ख्यातिलब्ध फोटोग्राफर श्री हरि महीधर जी लखनऊ से अनिल रसाल सिंह जी और इंदौर के गुरुदास दुआ जी ने श्रेष्टता चयन का दुष्कर कार्य को किया.

15 जनवरी शनिवार को दोपहर 12 बजे गुलज़ार टावर, महानदद मदनमहल में  गुरुदास दुआ एवं अनिल रसाल सिंह छायाकारों की वर्कशॉप कॅरोना गाइड लाइन का पूर्ण पालन करते हुए लेंगे. रोटरी साउथ के अध्यक्ष अनुराग गढ़वाल, चित्रांजलि के अध्यक्ष राजेश चौधरी, संजय चौधरी, धीरज पटेल, प्रदीप परिहार, राम सोनू सचदेवा, मनोज श्रीवास्तव ने छायाकारों से वर्कशॉप में शामिल होने का आग्रह किया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कोरोना ब्लास्ट, आंकड़ा 349 पाजिटिव निकले..!

जबलपुर में चरित्र संदेह पर पत्नी की हत्या कर फांसी पर झूला पति, सुसाइड नोट में लिखा पत्नी जय से प्यार करती है, इसलिए मार रहा हूं..!

जबलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, कांग्रेस का चेहरा पूरे देश के सामने उजागर हुआ है

अल्प प्रवास पर जबलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, कांग्रेस का चेहरा पूरे देश के सामने उजागर हुआ है

जबलपुर कलेक्टर पहुंचे सिहोरा-मझौली, किया सिविल अस्पताल, कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

जबलपुर में दो लाख रुपए की सुपारी देकर कराई पति की हत्या..!

Leave a Reply