कौन होगा पंजाब का सीएम? अपने फैसले पर घिरती दिख रही कांग्रेस

कौन होगा पंजाब का सीएम? अपने फैसले पर घिरती दिख रही कांग्रेस

प्रेषित समय :08:48:57 AM / Wed, Jan 12th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में कांग्रेस भले ही मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा से इनकार कर रही हो, लेकिन राज्य के शीर्ष नेता अलग-अलग बयानों से अपनी बात सामने रख रहे हैं. हाल ही में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी एक टीवी कार्यक्रम के दौरान पार्टी को सीएम चेहरे की घोषणा करने की नसीहत दी. साथ ही इस दौरान उन्होंने अपनी खासियत भी गिनाईं. इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी पार्टी हाईकमान को सीएम चेहरा घोषित करने के लिए कह चुके हैं. हाल ही में उन्होंने यह भी कहा कि हाईकमान नहीं, पंजाब की जनता मुख्यमंत्री चुनेगी.

स्थानीय चैनल प्रो पंजाब टीवी पर दिए साक्षात्कार के दौरान सीएम चन्नी ने कहा कि पार्टी को सीएम चेहरे की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जब पार्टी ने 2017 चुनाव के दौरान सीएम उम्मीदवार को घोषणा की तो वह जीती थी. इससे पहले, जब पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की तो वह हारी है. जब-जब पार्टी ने सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं किया, वह तब हारी है. इसलिए पार्टी को इसकी घोषणा करनी चाहिए.’

चन्नी ने यह भी कहा कि वे एक लोकप्रिय नेता हैं औऱ लोग उनकी ओर हाथ हिलाते हैं औऱ उनसे मुलाकात करने के लिए बैरिकेड तोड़कर आते हैं. हालांकि, चन्नी ने इस बात का जवाब नहीं दिया कि किसे सीएम उम्मीदवार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी करेगी. चन्नी का बयान ऐसे समय पर आया है, जब कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि वे विधानसभा चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं करेगी.

सिद्धू भी दे चुके हैं संकेत

कुछ दिनों पहले ही सिद्धू पार्टी हाईकमान पर सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए जोर दे रहे थे. सिद्धू ने संकेत दिए थे कि उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि उनके पास पंजाब के लिए एजेंडा और उसे लागू करने के लिए रोडमैप है. उन्होंने यह भी कहा था कि आम आदमी पार्टी 2017 के चुनाव हार गई थी, क्योंकि उनके पास सीएम उम्मीदवार नहीं था.

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग राज्य का सीएम बनाएंगे. उन्होंने कहा, ‘पंजाब के लोग तय करेंगे कि सीएम कौन होगा. आपको किसने कहा कि (कांग्रेस) हाईकमान सीएम बनाएगी?… पंजाब के लोग विधायकों को चुनते हैं और पंजाब के लोग सीएम भी बनाएंगे.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीएसपी जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, मायावती का दावा-यूपी और पंजाब में बनाएंगे सरकार

गेहूं उत्पादन में मध्य प्रदेश ने पंजाब को पीछे छोड़ा, सिंचाई का रकबा बढ़ने से मिला फायदा

अभिमनोजः क्या पंजाब में बीजेपी सियासी समीकरण बदलने में कामयाब होगी?

अरिजीत सिंह, काम्या पंजाबी, नफीसा अली और प्रतीक बब्बर हुए COVID 19 पॉजिटिव

पंजाब में AAP पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा, कार्यकर्ताओं ने लगाए राघव चड्ढा चोर है के नारे

Leave a Reply