छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अच्छे दिन, 75 दिन में जोड़े साढ़े तीन लाख नए सदस्य

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अच्छे दिन, 75 दिन में जोड़े साढ़े तीन लाख नए सदस्य

प्रेषित समय :15:15:43 PM / Sat, Jan 15th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस ने सदस्यता अभियान के तहत 75 दिन में साढ़े तीन लाख नए सदस्य बनाए हैं. कांग्रेस का प्रदेश के सभी जिलों, ब्लाक और पोलिंग बूथ क्षेत्रों में नए लोगों को पार्टी से जोडऩे का अभियान चल रहा है. छत्तीसगढ़ में 2023 में होने वाले विधानसभा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी ने पिछले एक नवंबर से सदस्यता अभियान शुरू किया है. सदस्यता अभियान शुरू होने के पहले प्रदेश में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या छह लाख थी. अभियान को 31 मार्च तक चलाने का निर्णय लिया गया है और सदस्यों की संख्या 10 लाख पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है.

कांग्रेस के सदस्य बनाने के लिए बूथ, सेक्टर, ब्लाक और जिला कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को सदस्य बना रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के दावे के अनुसार प्रतिदिन औसतन 4,700 नए सदस्य बनाए जा रहे हैं.

अब कांग्रेस के पुराने और नए सदस्यों को जोड़ा जाए तो प्रदेश में कांग्रेस के 9.50 लाख सदस्य हो चुके हैं. लक्ष्य को पूरा करने के लिए 50 हजार और सदस्य बनाने हैं. अभी सदस्यता अभियान खत्म होने को 78 दिन बाकी है. इस कारण पार्टी के लोगों को पूरा भरोसा है कि सादस्यता अभियान के लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचा रहे

कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी के नए सदस्य बनाने के साथ राज्य सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाने का भी काम कर रहे हैं. सरकार की प्रमुख योजनाओं की जानकारी देने के लिए पांपलेट बांटे जा रहे हैं.

सदस्यता अभियान तेजी से चल रहा

प्रदेश महामंत्री व प्रभारी सदस्यता अभियान रवि घोष ने कहा है कि कांग्रेस का सदस्यता अभियान तेजी से चल रहा है. तीन जनवरी को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सदस्यता अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए थे. प्रदेश में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या को 10 लाख पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है, जो आसानी से पूरा हो जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में तीन लाख के इनामी तेलंगाना स्टेट कमेटी के वाजेडू एलओएस डिप्टी कमांडर ने किया समर्पण

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में धूल से परेशान किसान ने कुल्हाड़ी से काट दी क्रेशर मालिक की गर्दन

छत्तीसगढ़: पंच-सरपंच के 233 पद खाली, नक्सली भय से बस्तर संभाग के 5 जिलों में 83 पद शामिल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना में पलटा, 2 की मौत, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़: रेल पुल पर टहल रहे दो दोस्त ट्रेन से कटे, 7 दोस्त निकले थे घूमने, अचानक ट्रेन आ गई, 4 ने भागकर बचाई जान, एक नदी में कूदा

Leave a Reply