अमेरिका के टेक्सास में यहूदियों के प्रार्थना स्थल में घुसकर चार लोगों को बनाया गया बंधक, पाक आतंकी की र‍िहाई की मांग के

अमेरिका के टेक्सास में यहूदियों के प्रार्थना स्थल में घुसकर चार लोगों को बनाया गया बंधक, पाक आतंकी की र‍िहाई की मांग के

प्रेषित समय :09:29:33 AM / Sun, Jan 16th, 2022

वाशिंगटन. अमेरिका के टेक्सास में एक बंदूकधारी ने यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल (सिनेगॉग) में घुसकर चार लोगों को बंधक बना लिया. कथित बंदूकधारी ने अपनी पहचान मोहम्मद सिद्दीकी के रूप में बताई है. पुल‍िस ने बताया है कि बाद में एक बंधक को छोड़ दिया गया और वह बिल्‍कुल सही सलामत है. बंधक बनाने वाले शख्स ने पाकिस्तानी वैज्ञानिक और आतंकी आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की है. आफिया पर अफगान कस्टडी में रहकर अमेरिकी सैन्य अफसरों की हत्या की कोशिश करने का आरोप है. आफिया अभी टेक्सास की फेडरल जेल में बंद है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और बिल्डिंग में मौजूद बंदूकधारी के बीच बातचीत हो रही है. पुलिस ने बताया कि इलाके को खाली कराया जा रहा है. साथ ही लोगों से कहा जा रहा है कि इस रास्ते को नजरअंदाज करें. पुलिस के अनुसार अब तक किसी तरह की नुकसान की खबर नहीं है. वाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने ट्वीट करके बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटनाक्रम की जानकारी दे दी गई है. साकी ने ट्वीट में कहा कि बाइडन को उनकी सीनियर टीम ब्रीफ करती रहेगी.

इस घटना के वक्त सिनेगॉग में चल रहे धार्मिक कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण फेसबुक पर चल रहा था. ऐसे में इसमें देखा जा सकता है कि एक शख्‍स वहां बंदूक लेकर घुस गया. बताया जा रहा है कि जिन चार लोगों को बंधक बनाया गया, उनमें एक रब्बी (यहूदी धर्म गुरू) भी हैं. मौके पर पुलिस की टीम है. टीम लगातार बंधक बनाने वाले शख्स से संपर्क बनाने की कोशिश कर रही है.

पाकिस्तान की नागरिक डॉ. आफिया सिद्दिकी पर अलकायदा से जुड़े होने का आरोप है. उसने मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से न्यूरोसाइंस में पीएचडी की है. उसका नाम 2003 में उस वक्त चर्चा में आया था जब एक आतंकी खालिद शेख मोहम्मद ने एफबीआई को उसके बारे में सुराग दिया था. इस सूचना के आधार पर आफिया को अफगानिस्तान से गिरफ्तार किया गया. वहां उसने बगराम की जेल में एक एफबीआई अधिकारी को मारने की कोशिश की थी, जिसके बाद उसे अमेरिका डिपोर्ट कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन संकट पर अमेरिका ने पुतिन को दिए 2 ऑप्शन, कहा- बातचीत चुनिए या तबाही

अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन बॉब सगेट की संदिग्ध हालात में मृत्यु, होटल के कमरे में मिली लाश

20 साल पहले मुफ्त में दी मूंगफली का कर्जा अमेरिका से आकर भाई-बहन ने चुकाया, यह है पूरी कहानी

अमेरिका के मिसीसिपी में नए साल के मौके पर हुई पार्टी में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

रूस ने अगर यूक्रेन पर किया हमला तो इसका जवाब देगा अमेरिका : बाइडेन

Leave a Reply