अमेरिका में तेज हवाओं और बर्फबारी के साथ बर्फीले तूफान ने मचाया कहर

अमेरिका में तेज हवाओं और बर्फबारी के साथ बर्फीले तूफान ने मचाया कहर

प्रेषित समय :08:58:18 AM / Mon, Jan 17th, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिका के दक्षिण-पूर्व में तेज हवाओं और बर्फबारी के साथ खतरनाक बर्फीला तूफान आने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और अनेक पेड़ गिर गए. साथ ही सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई. तूफान के चलते जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलीना, साउथ कैरोलीना और फ्लोरिडा में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. नेशनल वेदर सर्विस स्टॉर्म प्रेडिक्शन सेंटर ने बताया कि नॉर्थ कैरोलीना, साउथ कैरोलीना, जॉर्जिया, टेनेसी और वर्जीनिया के कुछ हिस्सों में प्रति घंटे एक इंच से अधिक बर्फ गिरी.

दक्षिण के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण हवाई यातायात बाधित हुआ. देश में शेर्लोट डगलस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सर्वाधिक प्रभावित हुआ, जहां रविवार को 1,000 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. अटलांटा में रविवार को 300 से अधिक उड़ानें रद्द हुईं. उत्तरी कैरोलीना के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह तक के लिए बर्फीले तूफान की चेतावनी दी गई है. रैले में बर्फबारी हो रही है. स्थानीय टेलीविजन की फुटेज में एशविले की सड़कों पर बर्फ जमी दिखाई दे रही है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कैरोलीना और जॉर्जिया की सड़कें बर्फ की चादर से ढंक गई हैं. जिसके चलते करीब 200,000 लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. दक्षिण में कई क्षेत्रों के गवर्नरों ने इमरजेंसी की घोषणा कर दी है. मिसिसीपी और मध्य उत्तरी कैरोलीना में पहले से ही नौ इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है. जबकि मध्य दक्षिण कैरोलीना में आधा इंच तक बर्फबारी हुई. मौसम सेवा से जुड़े मौसम विज्ञानी रिच ऑटो ने कहा, ‘इस तूफान के कारण बिजली, यातायात और दूसरी कई प्राकृतिक चीजें प्रभावित होंगी.’

उत्तरपूर्वी इलाकों में अधिकारियों ने लोगों से घरों से जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलने को कहा है. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में रविवार शाम को तीन इंच प्रति घंटे की रफ्तार से बर्फ गिर सकती है. राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, रविवार शाम तक वाशिंगटन क्षेत्र में पहले से ही बर्फबारी दर्ज की गई थी, जो 4 इंच तक हो सकती है. बफेलो सहित न्यूयॉर्क के कुछ हिस्सों में बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई है, जिसमें 20 इंच तक बर्फबारी की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के टेक्सास में यहूदियों के प्रार्थना स्थल में घुसकर चार लोगों को बनाया गया बंधक, पाक आतंकी की र‍िहाई की मांग के

अमेरिका में डॉक्टर्स का चमत्कार, मरीज को लगाया सुअर का दिल, 7 घंटे चली सर्जरी

यूक्रेन संकट पर अमेरिका ने पुतिन को दिए 2 ऑप्शन, कहा- बातचीत चुनिए या तबाही

20 साल पहले मुफ्त में दी मूंगफली का कर्जा अमेरिका से आकर भाई-बहन ने चुकाया, यह है पूरी कहानी

अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन बॉब सगेट की संदिग्ध हालात में मृत्यु, होटल के कमरे में मिली लाश

Leave a Reply