दिल्‍ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू! CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश

दिल्‍ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू! CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश

प्रेषित समय :11:01:03 AM / Fri, Jan 21st, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिख सिफारिश की है. प्रस्ताव में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बाज़ारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा है.दरअसल कोरोना के बढ़ते मामले को के बाद राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया था.

सीएम ने वीकेंड कर्फ्यू को भी खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है. दिल्ली फिलहाल हर शनिवार और रविवार को गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद रहती हैं. इसके साथ ही दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-इवन के नियम को भी खत्म करने का प्रस्ताव भेजा गया है.बीते दिनों कई व्यापारियों ने दिल्ली में ऑड-इवन के नियम का विरोध किया था, जिसके बाद ने सीएम ने यह प्रस्ताव भेजा है.

सीएम केजरीवाल द्वारा प्रस्ताव में कहा गया है कि निजी दफ्तर भी 50 फीसदी लोगों की मौजूदगी में चलाए जा सकते हैं. सीएम ने यह प्रस्ताव ऐसे समय में भेजा है जब दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं. गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली में संक्रमण के 12,306 नए मामले पाए गए और 43 लोगों की मौत हुई. वहीं बात पॉजिटिविटी रेट की करें तो यह 21.48 फीसदी रह गई  है. बीते गुरुवार को दिल्ली में 28,867 नए मामले दर्ज किए गए थे.

इसके बाद से नए मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को 24,383, शनिवार को 20,718, रविवार को 18,286, सोमवार को 12,527 और मंगलवार को 11,684 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे. हालांकि नए मामलों की घटती संख्या के बीच दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को 43 लोगों की कोविड के चलते मौत हुई. यह आंकड़ा 7 महीनों में सबसे अधिक है. मौजूदा महीने में कोविड से 396 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले का खतरा, आईबी ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस, आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के आसार; कोहरे के चलते 7 ट्रेनें लेट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

Leave a Reply