पंजाब में बीजेपी की पहली सूची घोषित, 34 उम्मीदवार शामिल

पंजाब में बीजेपी की पहली सूची घोषित, 34 उम्मीदवार शामिल

प्रेषित समय :18:38:24 PM / Fri, Jan 21st, 2022

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 34 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. राज्य में इस बार भाजपा का कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस पार्टी व शिअद संयुक्त से गठबंधन है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बताया कि जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है.

उनमें किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 12 उम्मीदवार हैं. अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को 8 टिकट, सिखों को 13 टिकट दिए गए हैं. सूची में डाक्टर, वकील, खिलाड़ी, किसान, युवा, महिलाएं और पूर्व आईएएस हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि पंजाब की जनता कुशासन से त्रस्त है.

पिछले कुछ समय से पंजाब में नशे की समस्या, भ्रष्टाचार और कई अन्य समस्याएं आती रही, दुर्भाग्य है कि आज भी वो समस्याएं जस की तस हैं. पिछली सरकार में पंजाब में कोई प्रगति नहीं हुई है .दूसरी तरफ बीजेपी के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने 12 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. भाजपा शिअद संयुक्त व कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोक इंसाफ पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. गठबंधन में भाजपा 65, लोक कांग्रेस पार्टी 39 व शिअद संयुक्त 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: हर मॉल में कांग्रेस सरकार खोलेगी बाबा नानक स्टोर, सिद्धू ने कहा - फसल बीमा के नाम पर 30 हजार करोड़ की जालसाजी हुई

पंजाब में मतदान से पहले चुनाव आयोग ने किए अफसरों के ट्रांसफर

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडीडेट

अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के सीएम के करीबी रिश्तेदार समेत 10 जगहों पर ईडी की छापेमारी

एसएससी ने यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में स्थगित की यह भर्ती परीक्षा

Leave a Reply