जन अधिकारों को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

जन अधिकारों को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

प्रेषित समय :13:58:59 PM / Sat, Jan 22nd, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जन अधिकारों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने तीखे अंदाज में कहा कि मोदी सरकार शुरू से जन अधिकारों को ख़त्म करने की कोशिश करती आ रही है. उन्होंने सवाल करते हुए पूछा, जन अधिकारों के बिना दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का क्या मतलब है?

दरअसल, राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, जन अधिकारों के बिना दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का क्या मतलब? मोदी सरकार शुरू से जन अधिकारों को ख़त्म करने की कोशिश करती आ रही है. मौलिक अधिकारों समेत क्या इन अधिकारों के बिना आप भारत की कल्पना तक कर सकते हैं?

उन्होंने कुछ अधिकारों को गिनाते हुए कहा, भोजन का अधिकार- ताकि किसी को भूख का सामना ना करना पड़े. शिक्षा का अधिकार- आज बच्चा-बच्चा स्कूल जाता है, एक बेहतर कल बनाता है अपने लिए और देश के लिए. रोज़गार का अधिकार- भाजपा के कट्टर विरोध के बावजूद UPA ने जनता को रोज़गार की सुरक्षा दी. कोविड के मुश्किल समय में भी इससे देशवासियों को सहारा मिला. राहुल गांधी ने आगे कहा कि, जानकारी का अधिकार- लोकतंत्र का दूसरा नाम पारदर्शिता है. जनता को सवाल करने और जवाब पाने का अधिकार है. RTI भी UPA ने दिया. इनमें से किस अधिकार से PM को आपत्ति है? और क्यों?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

वैवाहिक रिश्तों में पत्नी की सहमति पर इतना ज्यादा जोर किसलिए: दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटाने की बात से LG का इनकार, कहा- 50% क्षमता के साथ निजी दफ्तर चलेंगे

दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले का खतरा, आईबी ने जारी किया अलर्ट

Leave a Reply