इंदौर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, दुबई जाने वाले 98 यात्री में से 15 मिले संक्रमित

इंदौर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, दुबई जाने वाले 98 यात्री में से 15 मिले संक्रमित

प्रेषित समय :15:37:50 PM / Wed, Jan 26th, 2022

इंदौर. इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह कोरोना के एक दर्जन मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. दुबई जाने के लिए पहुंचे 98 यात्रियों में से 15 यात्री जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद एयरपोर्ट पर डर का माहौल बन गया. पॉजिटिव यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम को सौंपा गया है, जो यात्रियों को कोविड केयर सेंटर लेकर जा रही है. सभी यात्रियों के पास कोविड की नेगेटिव आरटीपीसी आर जांच रिपोर्ट थी.

बुधवार इंदौर से दुबई के बीच चलाई जाने वाली प्रदेश की एकमात्र सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान में जाने से पहले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही रैपीड पीसीआर टेस्ट किया जाता है. यह टेस्ट यूएई सरकार के निर्देशानुसार किया जाना जरुरी है. सुबह इस फ्लाइट से इंदौर से दुबई जाने के लिए 98 यात्री एयरपोर्ट पहुंचे. सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही जांच के लिए बनाए गए लैब के काउंटर पर जांच की गई. इस दौरान शुरुआत में ही छह यात्री पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद दो अन्य यात्रियों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. इसके बाद एक-एक कर 15 यात्री पॉजिटिव आ गए.

लैब के डायरेक्टर अमोल कटारिया ने तुरंत इसकी सूचना एयरपोर्ट प्रबंधन के साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी. उन्होंने बताया कि 15 यात्रियों में सात महिला और आठ पुरुष हैं, जो इंदौर, रतलाम, उज्जैन और भोपाल के रहने वाले हैं. खबर लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट पहुंच गई थी. टीम ने सभी यात्रियों को आइसोलेशन एरिया में ले जाकर जानकारी दर्ज करने के साथ ही सामान्य स्वास्थ्य जांच भी की. टीम सभी यात्रियों को कोविड केयर सेंटर लेकर जाएगी. पॉजिटिव आने के बाद कुछ यात्रियों ने कहा कि वे बिल्कुल ठीक हैं और उन्होंने कल ही आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव हैं. गौरतलब है कि हर सप्ताह एयरपोर्ट पर ऐसे पॉजिटिव यात्री मिल रहे हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीए 2 की एंट्री्र 12 पाजिटिव मिले, जिसमें 6 बच्चे भी है

इंदौर में पीड़िता का केस लड़ रहे वकील ने ही किया दुष्कर्म, दर्ज हुआ केस

इंदौर में निर्माणाधीन स्कूल की छत गिरी, 10 से ज्यादा मजदूर हुए घायल

इंदौर: 13 साल 9 महीने जेल में काटने के बाद, अब कोर्ट ने माना हत्या नहीं की थी, रिहा करने के आदेश

इंदौर गैंगरेप: पत्नी को नौकर और दोस्तों को परोसता था पति, सिगरेट से जलाते थे प्राइवेट पार्ट

इंदौर में कांग्रेस विधायक के बेटे की मुश्किलें बढ़ी! आरोपी करण मोरवाल और डॉक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

Leave a Reply